बॉलीवुड की वो पहली एक्ट्रेस, जिसकी खूबसूरती ही बनी उसकी दुश्मन, झेलने पड़े रिजेक्शन; देखते ही डायरेक्टर कर देते थे रिजेक्ट

Who Is This Beautiful Actress: हिंदी सिनेमा हो या साउथ सिनेमा.. आपने इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसेस के मुंह से ये बात सुन रखी होगी कि उनको रंग भेद की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उनको सावले रंग को देखने के बाद उनको फिल्मों में लेने से मना कर देते थे. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए उनके बेतहाशा खूबसूरती ही दुश्मन बन गई थी. जी हां, इस एक्ट्रेस को अपनी ज्यादा खूबसूरती की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ता. कई बार तो डायरेक्टर्स इनको देखते ही फिल्म में लेने से मना कर देते थे. चलिए जानते हैं कौन है इतनी खूबसूकत एक्ट्रेस?

वंदना सैनी Tue, 01 Oct 2024-7:46 am,
1/6

कौन है खूबसूकत एक्ट्रेस..?

आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं वो मिस एशिया पेसिफिक रह चुकी हैं. उनके पिता जर्मन और मां बंगाली हिंदू हैं. वो बचपन से ही बेहद खूबसूरत हैं. उनकी खूबसूरती ने उन्हें एक्ट्रेस तो बना दिया, लेकिन सिनेमा में उन्हें मनपसंद रोल नहीं मिले. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वो वैसे किरदार नहीं निभा पाईं, जो उनके दिल में थे. असल में, उनकी खूबसूरती के चलते वो ज्यादातर किरदारों में फीट नहीं बैठ पाती थीं. इसके चलते उन्हें काफी बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. 

2/6

खूबसूरती ही बनी दुश्मन

बॉलीवुड में ऐसा कम ही सुनने को मिला है कि किसी एक्ट्रेस को उसकी खूबसूरती की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. लेकिन ये एक्ट्रेस इसका जीता-जागता सबूत है. ये इतनी खूबसूरत और अच्छी एक्ट्रेस हैं, फिर भी उन्हें इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं मिली, जिसकी वो हकदार हैं. असल में, उनकी ज्यादा खूबसूरती ही उनके लिए मुसीबत बन गई, जिसके कारण उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. कई डायरेक्टर्स ने उनके लुक को 'मेन स्ट्रीम' बताते हुए उन्हें रिजेक्ट तक कर दिया. 

3/6

कई बार करना पड़ा रिजेक्शन का सामना

हम बात कर रहे हैं मशहूर एक्ट्रेस दीया मिर्जा की, जिनकी खूबसूरती कभी-कभी उनके लिए परेशानी बन गई. दीया की मां बंगाली और पिता जर्मन थे. लेकिन वे अपने नाम के साथ किसी का सरनेम नहीं लगातीं. इसका कारण उनकी मां की दूसरी शादी है. दीया ने साल 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उनके साथ आर माधवन नजर आए थे और दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बावजूद इसके उनको कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. 

4/6

हाथ से निकले कई बड़े शानदार प्रोजेक्ट

साल 2000 में मिस एशिया पैसेफिक का खिताब भी अपने नाम करने वाले दीया मिर्जा हमेशा से मिनिंगफुल फिल्मों में काम करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें ऐसे किरदारों के लिए डायरेक्टर्स नहीं मिलते थे जो उनके अकॉर्डिंग हों. उनकी खूबसूरती के चलते कई बार वे उन भूमिकाओं में फीट नहीं बैठ पाती थीं. एक इंटरव्यू में दीया ने बताया कि उन्हें जिस तरह की फिल्में करनी थीं, वे नहीं मिल पाईं क्योंकि निर्देशक उन्हें मेनस्ट्रीम सिनेमा के लिए ज्यादा सूटेबल मानते थे. इस वजह से उनके हाथ से कई प्रोजेक्ट्स निकले. जो उनके करियर के लिए सही नहीं था. 

5/6

सौतेले पिता का सरनेम यूज करती हैं दीया

जब दीया मिर्जा छोटी थीं, तब उनकी मां का जर्मन पति हेडरीज से तलाक हो गया था. इसके बाद, उनकी मां ने हैदराबाद के एक शख्स अहमद मिर्जा से शादी की. अहमद मिर्जा ने दीया को अपनी असली बेटी की तरह प्यार दिया. इसलिए, दीया अपने नाम के साथ अपने सौतेले पिता का सरनेम मिर्जा इस्तेमाल करती हैं. दीया को फिल्म इंडस्ट्री में 23 साल हो चुके हैं और इतने लंबे करियर में दीया ने कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कुछ ही फिल्म उनकी हिट रही हैं, ज्यादातर उनको फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ा. 

6/6

दीया मिर्जा की प्रोफेशनल लाइफ

23 साल पहले 'रहना है तेरे दिल में' से डेब्यू करने वाली दीया मिर्जा ने उसके बाद 'दस', 'लगे रहो मुन्ना भाई', 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड' और 'संजू' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा दीया ने कुछ बंगाली और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. हाल ही में वे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में नजर आईं, जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था. लेकिन सीरीज में उनके दमदार किरदार और अभिनय को काफी पसंद किया गया. उनके साथ सीरीज में की बड़े कलाकार नजर आए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link