भारत के इन दो शहरों के बीच चलती है सबसे सस्ती फ्लाइट, किराया सिर्फ 150 रुपये!

क्या आप जानते हैं कि भारत में दो ऐसे शहर हैं, जहां हवाई सफर इतना सस्ता है कि आप बस या ट्रेन की टिकट के बराबर की कीमत में आसमान छू सकते हैं? जी हां, आपने सही सुना! इन दोनों शहरों के बीच उड़ान का किराया मात्र 150 रुपये है. चलिए जानते हैं कि ये दोनों शहर कौन से हैं और कैसे आप भी इस सस्ते सफर का फायदा उठा सकते हैं.

शिवेंद्र सिंह Wed, 07 Aug 2024-8:18 am,
1/5

गुवाहाटी से शिलांग के बीच सस्ती फ्लाइट

भारत के दो खूबसूरत शहरों, गुवाहाटी और शिलांग के बीच देश की सबसे सस्ती फ्लाइट चलती है, जिसका किराया मात्र 150 रुपये है. यह सुनकर आप जरूर चौंक सकते हैं, लेकिन यह सच है. हमने खुद इस फ्लाइट के किराए की जांच की और पाया कि यह सचमुच 150 रुपये में उपलब्ध है.

2/5

कौन संचालित करती है यह उड़ान?

यह उड़ान एलायंस एयर द्वारा संचालित की जाती है, जो महज 50 मिनट की. यात्रा के दौरान खिड़की से नीचे देखने पर हमें पहाड़ों और घाटियों का मनमोहक नजारा दिखाई दिया. आपको बता दें कि एलायंस एयर भारत की एक क्षेत्रीय एयरलाइन है जो देश के विभिन्न हिस्सों में उड़ानें संचालित करती है.

3/5

कैसे मिले इतने सस्ते टिकट?

हमने मोबाइल एप पेटीएम पर जाकर इस फ्लाइट के किराए की जांच की और पाया कि गुवाहाटी से शिलांग के लिए फ्लाइट का बेस किराया 400 रुपये है. लेकिन जब हमने एक प्रोमोकोड का इस्तेमाल किया तो हमें 250 रुपये की छूट मिल गई और किराया घटकर 150 रुपये रह गया. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि बुकिंग के समय कन्वीनियंस फीस अलग से जोड़ा जाएगा.

4/5

क्यों है यह फ्लाइट इतनी सस्ती?

गुवाहाटी और शिलांग के बीच की दूरी बहुत कम है, इसलिए इस रूट पर उड़ान भरने में कम खर्च आता है. इसके अलावा, एलायंस एयर जैसी कम लागत वाली एयरलाइंस इस रूट पर उड़ानें संचालित करती हैं, जिससे किराया कम रखा जा सकता है.

5/5

प्लान करें ट्रिप

अगर आप गुवाहाटी और शिलांग के बीच यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं, तो यह सस्ती उड़ान आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकती है. यह न केवल आपको पैसे बचाएगी बल्कि आपको एक यादगार यात्रा अनुभव भी प्रदान करेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link