AC छोड़िए... खरीद लाएं ये 5 हजार रुपये वाला डिवाइस, पलक झपकते ही सोख लेता है गर्मी!

Dehumidifier: दिल्ली सहित कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. एयर कंडीशनर ही है, जो लोगों को राहत दे रहा है. अगर आपके पास एसी का बजट नहीं है तो मार्केट में एक छोटा सा डिवाइस आया है, जिसको आप घर पर इस्तेमाल कर सकते हैं और वो गर्मी को मात दे सकता है. उमस के दौरान यह आपके काम आ सकता है. यह जल्दी से उमस भरी गर्मी को तुरंत सोख लेता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

मोहित चतुर्वेदी Fri, 21 Jun 2024-12:07 pm,
1/5

Electric Dehumidifier

Techzere Electric Dehumidifier नाम का प्रोडक्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर खरीदने के लिए उपलब्ध है. यह 1000 ml Water Tank के साथ मिलता है और इसकी कैपेसिटी 45W है. यह रूम की नमी को पूरी तरह से खत्म कर देता है. अगर आप एसी को नहीं खरीद पा रहे हैं तो इसको ले सकते हैं. अमेजन पर इसको लिस्टेड कर रखा है.

2/5

लगता है वॉटर प्यूरिफायर जैसा

Electric Dehumidifier का डिजाइन बिल्कुल वॉटर प्यूरीफायर जैसा है. साइज में काफी छोटा है और नीचे की तरफ वॉटर टैंक मिलता है, जिसमें नमी को इकट्ठा किया जाता है. भरने के बाद इसको आप कहीं बाहर फेंक सकते हैं. कई मामलों में यह एसी को टक्कर देता है. यह रूम में मौजूद नमी को खींच लेता है.

3/5

कीमत जाती है 50 हजार तक

हम जिस ह्यूमिडिफायर की बात कर रहे हैं वो अमेजन पर बहुत सस्ते में मिल रहा है. कई प्रकार और डिजाइन में ह्यूमिडिफायर आते हैं, जिसकी कीमत 50 हजार तक जाती है.

4/5

एसी के मुकाबले सस्ता

वहीं एसी की बात करें तो उसकी कीमत 20 हजार से शुरू होकर 50 हजार तक चली जाती है. ऐसे में ह्यूमिडिफायर आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसके अलावा जेब पर भी बोझ नहीं पड़ेगा. 

5/5

मिलती हैं 7 LED लाइट्स

इसमें 7 LED लाइट्स भी मिलती हैं, जो नाइट बल्ब का काम करती है. इसके अलावा आप इसे लिविंग रूम, बेडरूम, बाथरूम, किचन या स्टडी रूम में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link