छठ पर ऐसे सस्ते में फ्लाइट से पहुंचे घर, घरवाले भी कहेंगे- बाबू हवाई जहाज से आ रहा है...

How To Book Cheap Flight Ticket: दिवाली और छठ आने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. जैसे-जैसे त्यौहार पास आएगा. फ्लाइट टिकट मिलना मुश्किल हो जाएगा या फिर टिकट इतनी महंगी हो जाएगी कि उसको खरीदने में लाख बार सोचना पड़ जाएगा. आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आपको फ्लाइट टिकट सस्ते में मिल सकती है. आइए जानते हैं डिटेल में...

मोहित चतुर्वेदी Thu, 19 Oct 2023-5:28 pm,
1/5

नई विंडो का करें इस्तेमाल

अगर आप सस्ते फ्लाइट टिकट की तलाश में हैं, तो इनकॉग्निटो मोड का इस्तेमाल करें. इनकॉग्निटो मोड में आपकी ब्राउज़िंग हिस्ट्री, कुकीज, और अन्य डेटा सेव नहीं होता है. इसका मतलब है कि जब आप एक वेबसाइट पर फ्लाइट के लिए सर्च करते हैं, तो वह आपकी खोज के आधार पर आपकी कीमत नहीं बढ़ाएगी.

2/5

डिलीट करें कुकीज

इनकॉग्निटो मोड का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कुकीज को क्लियर कर दें. यह आपके प्रेफरेंस और हिस्ट्री को सेव करता है और ट्रैवल कंपनियां इसका इस्तेमाल करके कीमत को बढ़ा देती हैं. ऐसे में समझदारी है कि कुकीज को डिलीट कर दें. 

3/5

कम्पेयर करें

अगर आप सस्ते फ्लाइट टिकट की तलाश में हैं, तो किसी एक वेबसाइट से बुक करने की जगह अलग-अलग वेबसाइट और सर्च इंजन से तुलना करें. ऐसा करने से आपको यह पता चल जाएगा कि कौन सी वेबसाइट सबसे सस्ता टिकट दे रही है.

4/5

एयरलाइन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म करें फॉलो

फेस्टिव सीजन में एयरलाइन्स ऑफर्स लेकर आती हैं. वो देखने के लिए आप उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फॉलो कर सकते हैं.

5/5

पहले कराएं बुकिंग

आपको जितना जल्दी हो सके बुकिंग कर लेनी चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि, जैसे-जैसे यात्रा की तारीख नजदीक आती है, टिकट की कीमतें बढ़ जाती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link