Dussehra 2024: इन फिल्मों में दिखेगी राम-रावण की झलक, इस दशहरा OTT पर देख डालें ये शानदार फिल्में; आ जाएगा मजा

Dussehra 2024 Themed Bollywood Films​: इस साल दशहरा 12 अक्टूबर को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा. ऐसे में लोग अपने-अपने तरीके से इस दिन की छुट्टी को एंजॉय करेंगे. जहां कुछ मेला घूमने का प्लान बना रहे होंगे तो सिनेमा प्रेमी ऐसी फिल्मों की तलाश में होंगे, जो उनके इस दिन को और भी खास बना दे. आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ फिल्में लेकर आए हैं, जिनमें आपको राम-रावण और रामायण की झलक देखने को मिलेगी. ये फिल्में आपके दशहरा को और भी शानदार बना देंगी. दिन में आप इन फिल्मों का मजा ले सकते हैं और रात में मेले का. चलिए फिर देर किस बात की. नजर डालते हैं इन फिल्मों पर.

वंदना सैनी Sat, 12 Oct 2024-7:44 am,
1/6

इन फिल्मों के साथ ये दशहरा बनाएं और भी खास..

दशहरे के इस खास मौके पर हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बनी हैं, जिनमें राम-रावण और रामायण की झलक देखने को मिली है. ऐसे में अगर आप भी सिनेमा प्रेमी हैं और दशहरे की छुट्टी का आनंद फिल्मों के साथ लेना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही हिंदी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके आज के दिन को और भी खास बना देंगी. दिन में आप इन फिल्मों को एंजॉय कर सकते हैं और शाम के समय मेले में जाकर दशहरा का पूरा मजा ले सकते हैं. कुल मिलाकर आपका आज का दिन यादगार बन जाएगा. 

2/6

बजरंगी भाईजान

सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में दशहरे के त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाते हुए देखा जा सकता है, जिसको देखना काफी अलग एक्सपीरियंस देता है. इस फिल्म के एक खास गाने 'तू चाहिए' में रामलीला का सीन भी आता है, जो इस त्योहार की खूबसूरती को बयां करता है. फिल्म में इमोशंस का अद्भुत मिश्रण है, जो दर्शकों को जोड़े रखता है. अगर दशहरा के मौके पर इस फिल्म का आनंद लेना चाहते हैं तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर आसानी से स्ट्रीम कर सकते हैं.  

3/6

दिल्ली 6

‘दिल्ली 6’ में अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का खूब दिल जीता. इस फिल्म में भी एक खास तरह की रामलीला का सीन देखने को मिलता है, जिसमें राम और रावण दोनों के किरदार दिखाए गए हैं. ये सीन भारतीय संस्कृति की गहराई को दर्शाता है. फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है और इसकी कहानी दिल्ली की गलियों में घूमती है. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

4/6

गोलियों की रासलीला राम-लीला

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ये फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम लीला' नवरात्रि के दस दिनों के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें पारंपरिक नवरात्रि समारोह और गरबा की शानदार झलक दिखाई गई हैं. फिल्म का क्लाइमेक्स दशहरे पर है, जब राम और लीला अपने गुटों के बीच दुश्मनी को खत्म करने के लिए एक-दूसरे पर गोली चलाते हैं. ये सीन नफरत पर प्यार की जीत का प्रतीक है. अगर आप भी इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो आप इसे जियो सिनेमा पर स्ट्रीम कर सकते हैं. 

5/6

कहानी

विद्या बालन की फिल्म 'कहानी' में बुराई पर अच्छाई की जीत को बेहद प्रभावशाली तरीके से दिखाया गया है. कहानी में विद्या का किरदार कोलकाता में दुर्गा पूजा के समय अपने खोए हुए पति की खोज करता है. जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, विद्या को अपने पति की मौत के पीछे छिपे अपराधी का पता चल जाता है. ये खोज उसे विजयादशमी के दिन उस व्यक्ति के सामने लाती है. अगर आप इस रोमांचक सफर का आनंद लेना चाहते हैं और इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा पर देख सकते हैं. 

6/6

रा-वन

बॉलीवुड फिल्म 'रा.वन' में दर्शकों को एक नई तरह की रामायण देखने को मिलती है. इस फिल्म में शाहरुख खान और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं, जबकि अर्जुन रामपाल ने विलेन का रोल निभाया है. फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है, जो इसे और भी खास बनाता है. 'रा.वन' में टेक्नोलॉजी और स्टोरी टेलिंग का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलता है, जो इसे एक अलग अनुभव देता है. आप इस फिल्म को जियो सिनेमा पर देख सकते हैं और अपने दशहरा की छुट्टी को नई तरह की रामायण देखकर बिता सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link