Egg Side Effects: इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए अंडा, खड़ी हो जाएगी मुसीबत!

अंडे एक पौष्टिक फूड है जो प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन और मिनरल्स का अच्छा सोर्स है. अंडे को ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर तक में शामिल किया जा सकता है. अंडे से कई प्रकार की स्वादिष्ट और पौष्टिक रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. हालांकि, कुछ लोगों को अंडे नहीं खाने चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें स्वास्थ्य समस्या हो सकती है. आइए जानते हैं कि किन-किन लोगों को अंडे से परहेज करना चाहिए?

शिवेंद्र सिंह Thu, 12 Oct 2023-7:42 pm,
1/5

हाई कोलेस्ट्रॉल

अंडे के जर्दी में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक होती है. हाई कोलेस्ट्रॉल वाले लोगों को अंडे के जर्दी का सेवन सीमित करना चाहिए.

2/5

गर्भवती महिलाएं

गर्भवती महिलाओं को अंडे खाने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए. अंडे से साल्मोनेला संक्रमण हो सकता है, जो गर्भवती महिलाओं और उनके शिशुओं के लिए गंभीर हो सकता है.

3/5

स्तनपान कराने वाली महिलाएं

स्तनपान कराने वाली महिलाओं को अंडे खाने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए. अंडे से साल्मोनेला संक्रमण हो सकता है, जो स्तनपान कराने वाले शिशुओं के लिए गंभीर हो सकता है.

4/5

दस्त

अगर आपको दस्त की समस्या है तो आप भूलकर भी अंडे का सेवन ना करें. क्योंकि अंडे की तासीर गर्म होती है, जो पेट खराब होने पर और परेशानी बढ़ा सकता है.

5/5

अंडे से एलर्जी वाले लोग

अंडे से एलर्जी वाले लोगों को अंडे के किसी भी रूप, जैसे कि उबले अंडे, आमलेट, या अंडे के उत्पादों को नहीं खाना चाहिए। अंडे से एलर्जी के लक्षणों में खुजली, पित्ती, सूजन, सांस लेने में तकलीफ, और चक्कर आना शामिल हो सकते हैं।

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link