धरती से मिट चुका इन दिलकश टूरिस्ट डेस्टिनेशन का वजूद, देखना है तो गूगल करें ये 5 नाम

Lost Destination: दुनिया में कोई भी चीज परमानेंट नहीं है. यहां हमेशा चीजें बदलती रहती हैं, इसमें कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी शामिल हैं. यहां हम आपको 5 ऐसे ही जगहों के बारे में बता रहें है, जहां आप जा नहीं सकते हैं. क्योंकि अब इन जगहों का वजूद पूरी तरह से खत्म हो चुका है. हालांकि गूगल पर ऑनलाइन ट्रेवल करने का ऑप्शन हमेशा मौजूद रहेगा.

शारदा सिंह Mon, 14 Oct 2024-9:43 pm,
1/5

ओरिजिनल पेन स्टेशन, न्यूयॉर्क

इसे ब्यूक्स-आर्ट्स स्टाइल में डिजाइन किया गया था और 1910 में खोला गया था. कुछ ही समय में, यह न्यूयॉर्क शहर का माइल स्टोन बन गया था. 1940 के दशक तक यहां हर साल लगभग 100 मिलियन से अधिक यात्रियों को आना जाना था. इसे 1963 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन बनाने के लिए गिरा दिया गया था.  

2/5

डकबिल रॉक, ओरेगन

केप किवांडा में स्थित डकबिल रॉक, एक प्रसिद्ध बलुआ पत्थर की संरचना थी जो बत्तख की चोंच जैसी दिखती थी. यह बहुत विशाल नहीं थे लेकिन इसे देखने के लिए हर लाखों की तादाद में सैलानी पहुंचा करते थें. लेकिन 2016 में इसे कुछ उपद्रवियों द्वारा तोड़ दिया गया.

3/5

विडम पार्क, हंगरी

बुडापेस्ट का विडम पार्क भले ही डिज्नी वर्ल्ड के स्तर का न हो, लेकिन इसने कई लोगों के दिलों में खास जगह बनाई हुई है. यह एक मनोरंजन पार्क था जो 60 से ज्यादा सालों तक चला. इसे 2013 फाइनेंशियल प्रॉब्लम के कारण बंद कर दिया गया.

 

4/5

ओरिजिनल वेम्बली स्टेडियम, लंदन

1923 में बना ओरिजिनल वेम्बली स्टेडियम ब्रिटिश फुटबॉल का प्रतीक माना जाता है. 2007 में, इसे एक नए, अधिक आधुनिक संस्करण से बदल दिया गया. हालांकि यहां के लोग पुराने स्टेडियम को ज्यादा खास मानते हैं. 

 

5/5

डार्विन आर्क, इक्वाडोर

गैलापागोस आईलैंड में डार्विन का आर्क फ़ोटोग्राफ़रों और गोताखोरों के लिए एक पसंदीदा जगह थी. 2021 में ये आर्क नेचुरल कटाव के कारण समुद्र में गिर गया. अब, केवल दो छोटे खंभे बचे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link