Happy Birthday Gul Panag: मल्टी टेलेंटेड है ये डिंपल गर्ल, सर्टिफाइड पायलट बनकर बनीं `मिस इंडिया`; फिर `डोर` से मारी धांसू एंट्री

मृदुला भारद्वाज Wed, 03 Jan 2024-11:51 am,
1/8

गुलकीरत कौर पनाग है असली नाम

गुल पनाग का असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. गुल पनाग आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. चंडीगढ़ में जन्मी गुल सिर्फ एक मॉडल और एक्ट्रेस नहीं हैं. गुल पनाग काफी ज्यादा टैलेंटिड हैं. पिता के आर्मी में होने की वजह से गुल को पूरा भारत देखने का मौका मिला और 14 स्कूलों में पढ़ाई करने का भी.

2/8

1999 में बनीं मिस इंडिया

गुल पनाग ने मैथ्स में ग्रेजुएशन किया और फिर पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स की पढ़ाई की. गुल को हमेशा से ही खेलों में रुचि थी और वह उनमें काफी हिस्सा भी लेती थीं. इसके अलावा वह एक अच्छी वक्ता भी थीं. 1999 में उन्हें मिस इंडिया का ताज पहनाया गया और उन्होंने देश को मिस यूनिवर्स के लिए रिप्रजेंट किया. 

 

3/8

कई शानदार फिल्मों में किया काम

गुल पनाग को मॉडलिंग के बाद फिल्मों में काम करने का मौका मिला. उन्होंने कई शानदार फिल्में कीं. गुल पनाग ने डोर, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, अब तक छप्पन, फैमिली मैन, धूप जैसी फिल्मों और सीरीज से अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.

 

4/8

मल्टी टैलेंटिड हैं गुल पनाग

गुल पनाग एक हाफ-मैराथन रेसर, बाइकर, फार्मूला वन रेसर और एक सर्टिफाइड पायलट हैं. उन्होंने स्पेन के कैटेलोनिया में सर्किट डी कैलाफैट में महिंद्रा रेसिंग के बिल्कुल नए M4Electro के रेसिंग ट्रैक पर डेब्यू किया था.

 

5/8

सोशल वर्क भी करती हैं गुल पनाग

गुल पनाग कर्नल शमशेर सिंह फाउंडेशन (NGO) चलाती हैं, जो लैंगिक समानता, शिक्षा और आपदा प्रबंधन सहित कई मुद्दों पर काम करता है. उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में भी भाग लिया था.

6/8

नेता भी हैं गुल पनाग

गुल पनाग एक शानदार नेता भी हैं. वह 2014 के भारतीय आम चुनाव के लिए चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार थीं. वह 1,08,679 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि किरण खेर ने 1,91,362 वोटों के साथ चुनाव जीता था.

7/8

2011 में की थी शादी

गुल पनाग ने 2011 में अपने ब्वॉयफ्रेंड ऋषि अत्री से शादी की. गुल पनाग का बाइक क्रेज इस बात से ही पता चलता है कि उन्होंने अपनी शादी में बाइक पर एंट्री ली थी. बाइक चलाने के अलावा उन्हें जीप चलाना भी पसंद है और गाड़ियों की अच्छी जानकार हैं.

8/8

2018 में बनीं एक बेटे की मां

गुल पनाग ने पति ऋषि अत्री पेश से एक पायलट हैं. गुल पनाग 2018 में मां बनी थीं. उन्होंने अपने बेटे निहाल के जन्म को काफी वक्त तक मीडिया से छिपाकर रखा था. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link