Hariyali Teej 2024: कई दुर्लभ संयोग में मनाई जा रही हरियाली तीज, सिर्फ इन 4 राशि की महिलाओं की होगी बल्ले-बल्ले

Hariyali Teej Shubh Yoga: सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज का पर्व मनाया जाता है. बता दें कि इस बार हरियाली तीज 7 अगस्त यानी आज मनाई जा रही है. ऐसे में कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. जानें ये शुभ किन राशि वालों को विशेष लाभ पहुंचाएंगे.

शिल्पा जैन Wed, 07 Aug 2024-8:09 am,
1/5

हरियाली तीज

हिंदू धर्म शास्त्रों में सावन का महीना बेहद खास और शुभ माना गया है. सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज का पर्व मनाया जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु और संतान सुख की प्राप्ति के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन 3 शुभ योग परिघ योग, शिव योग और रवि योग का निर्माण हो रहा है. मान्यता है कि शिव योग में भोलेनाथ की उपासना दोगुना फल प्रदान करती है. जानें इस दौरान किन 4 राशि की महिलाओं को विशेष लाभ होने वाला है. 

2/5

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरियाली तीज तुला राशि की महिलाओं के लिए विशेष रूप से लकी साबित होगा. इस दौरान उसका दांपत्य जीवन मधुर रहेगा. कामकाजी महिलाओं को कार्यस्थल पर सराहना मिल सकती है. इस समय धन के स्रोत बढ़ेंगे. कुल मिलाकर हरियाली तीज तुला राशि की महिलाओं के लिए शुभ फलदायी रहने वाली है. 

3/5

वृश्चिक राशि

बता दें कि 7 अगस्त का दिन वृश्चिक राशि की महिलाओं के लिए भी यादगार रहने वाला है. हरियाली तीज पर वृश्चिक राशि की महिलाओं को मां पार्वती का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. इस समय लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. वहीं, विद्यार्थियों की ओर से इस समय शुभ समाचार मिल सकता है. वृश्चिक राशि की महिलाओं को इस समय समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

4/5

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन किसी वरदान से कम नहीं रहेगा. हरियाली तीज का दिन इनके लिए बहुत शुभ रहेगा. इस समय व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है. इस समय अच्छा मुनाफा होगा. अगर वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस समय आप वाहन खरीदने की योजना पर अमल कर सकते हैं. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. 

5/5

मीन राशि

बता दें कि मीन राशि वालों के लिए हिरयाली तीज अनुकूल परिणाम लाने वाली है. इस दौरान इस राशि की महिलाओं के सौभाग्य में वृद्धि होगी. इस समय आपकीअधूरी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं. शिव जी की कृपा से इस समय रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है.वहीं, अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस समय सफलता मिल सकती है. आ य में वृद्धि हो सकती है. पति-पत्नी के बीच संबंधों में मिठास आएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link