कहां है `बजरंगी भाईजान` की `मुन्नी`, 16 साल की हो गई हैं हर्षाली, तब और अब की तस्वीरों में पहचाना मुश्किल

Harshaali Malhotra Birthday: `बजरंगी भाईजान` की `मुन्नी` याद है. प्यारी सी बच्ची ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. उस बच्ची का असली नाम हर्षाली मल्होत्रा हैं जो अब काफी बदल चुकी हैं. 6 मार्च को हर्षाली का बर्थडे होता है. तो चलिए आपको बताते हैं आजकल वह क्या कर रही हैं और वह कितना बदल गई हैं.

वर्षा Tue, 05 Mar 2024-4:57 pm,
1/6

बजरंगी भाईजान की मु्न्नी

साल 2015 में सलमान खान की फिल्म आई थी 'बजरंगी भाईजान'. ये फिल्म न सिर्फ हिट हुई थी बल्कि इसका एक एक किरदार छा गया था. सबसे ज्यादा चर्चा जिस किरदार की हुई थी वो थी 'मु्न्नी'. फिल्म की कहानी भी इसी बच्ची के इर्द-गिर्द बुनी गई होती है. दिखाया जाता है कि कैसे एक नन्ही बच्ची, जो बोल भी नहीं सकती वो पाकिस्तान से भारत आ गई है. अब कैसे उसे सलमान खान वापस उसके घर और वतन पहुंचाते हैं यही मूल कहानी थी.

 

2/6

6 मार्च को हर्षाली का बर्थडे होता है

कुल मिलाकर ये कॉन्सैप्ट और फिल्म सबकुछ दर्शकों को खूब पसंद आया था. साथ ही तब 7 साल की 'मु्न्नी' का किरदार निभाने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट हर्षाली मल्होत्रा घर घर में छा गई थीं. 6 मार्च को हर्षाली का बर्थडे भी होता है तो चलिए इस मौके पर आपको उनका नया लुक और क्या कर रही हैं ये सब बताते हैं.

3/6

हर्षाली मल्होत्रा अब 16 साल की हो गई हैं

'मु्न्नी' उर्फ हर्षाली मल्होत्रा अब 16 साल की हो गई हैं. उन्होंने साल 2015 में कबीर खान की 'बजरंगी भाईजान' की फिल्म से डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड का नॉमिनेशन भी मिला था. वहीं, स्क्रीन अवॉर्ड का बेस्ड चाइल्ड आर्टिस्ट अवॉर्ड तो वह जीतने में कामयाब हुई थीं.

4/6

5-6 साल की उम्र से काम करती आ रहीं

सलमान खान की फिल्म से पहले हर्षाली मल्होत्रा कई सीरियल्स में काम कर चुकी थीं. साल 2014 में वह 'कुबूल है' और 'लौट आओ तृषा' में दिख चुकी हैं. यानी ये कि वह 5-6 साल की उम्र से ही काम करती आ रही हैं.

 

5/6

फिर हुईं गायब?

'बजरंगी भाईजान' के बाद वह किसी प्रोजेक्ट में नजर नहीं आई हैं. सिर्फ 'सबसे बड़ा कलाकार' में वह बतौर गेस्ट दिखी थीं. इसके अलावा वह किसी सीरियल या फिल्म में नहीं दिखी हैं.

6/6

आजकल क्या कर रही हैं?

सोशल मीडिया पर हर्षाली मल्होत्रा जरूर एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर तो उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी देखने को मिलती हैं. 3,3 मिलियन यूजर्स उनके फॉलोअर्स हैं. इतना ही नहीं, वह खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link