Photos: अंबानी फैमिली के लिए कैसे बनाई जाती हैं रोटियां? जानकर रह जाएंगे दंग

Roti Making in Ambani Family: मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर टॉप के 3 लोगों में से एक हैं. वे अपने परिवार के साथ मुंबई में 70 मंजिला एंटीलिया बिल्डिंग में रहते हैं. इस बिल्डिंग में हैलीपेड, मिनी डिस्पेंसरी, रेस्टोरेंट समेत तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद हैं.

देविंदर कुमार Wed, 12 Jun 2024-10:48 pm,
1/6

दौलतमंद अंबानी फैमिली

देश की सबसे रईस फैमिली होने की वजह से हर कोई अंबानी परिवार के बारे में जानने में दिलचस्पी रखता है. उनके बारे में जो भी जानकारी सोशल मीडिया पर आती है, लोग उसकी तह तक जानने में जुट जाता है.

 

2/6

लग्जरी लाइफस्टाइल

अंबानी परिवार की बात करें तो खरबपति परिवार होने की वजह से उसकी लाइफस्टाइल एकदम लग्जरी है. गाड़ी से लेकर कपड़े, मोबाइल, हेलीकॉप्टर, प्लेन सब कुछ आलीशान है. लेकिन बात भोजन की आती है तो यह फैमिली सिंपल खाना ही पसंद है.

 

3/6

शाकाहारी थाली पसंद

अंबानी परिवार में गुजराती शाकाहारी थाली को ज्यादा पसंद किया जाता है. मुकेश अंबानी खुद दाल, रोटी, चावल और हल्का सलाद पसंद करते हैं. इसके साथ ही लस्सी या छाछ भी भोजन का अंग होता है. ब्रेकफास्ट में वे जूस पीना पसंद करते हैं.

 

4/6

कैसे बनती हैं रोटियां?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी परिवार में रोटियां हाथ से नहीं बल्कि मशीन से बनती हैं. इसकी 2 वजहें हैं. एक तो साफ-सफाई और दूसरी वजह ये है कि एंटीलिया बिल्डिंग में 400 सर्वेंट्स काम करते हैं. उन सबके लिए रोटियां भी इसी मशीन से बनती हैं.

 

5/6

सैकड़ों की तादाद में रोटियां

इस रोटी मेकिंग मशीन से एक बार में सैकड़ों रोटियां बनती हैं. इस मशीन में इंसानी हाथ का कोई टच नहीं होता. इसमें आटा और पानी निश्चित अनुपात में डाल दिया जाता है. इसके बाद वह मशीन अपने आप आटा गूंथकर उसकी लोई बना देती है और फिर वह लोई अपने आप रोटी बनकर और सिंककर बाहर आ जाती है. 

 

6/6

कर्मचारियों का पूरा ख्याल

अंबानी परिवार की सेवा में जहां इतने लोग जुटे रहते हैं तो मुकेश अंबानी भी उनकी कद्र करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. एंटीलिया में रहने वाले सभी कर्मियों का भोजन और अन्य सुविधाएं एकदम फ्री हैं. वे अपने स्टाफ को सैलरी भी जबरदस्त देते हैं. उनके शेफ की सैलरी 2 लाख रुपये है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link