Pakistani BAT: एलओसी पर सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को पटककर मारा, जिसके दमपर फूलते थे आतंकी; उसी BAT पर एक्शन

Pakistani Bat: जम्मू में आतंकवाद के खिलाफ भारत का ऑपरेशन जारी है. जम्मू में आतंकी घुसपैठ कराने में पाकिस्तानी बैट का नाम सामने आ रहा है. आपको बता दें कि पाकिस्तान की BAT आर्मी जम्मू-कश्मीर के किन इलाकों में घुसपैठ की कोशिश को अंजाम दे रहे हैं. BAT के हैवान पुंछ, राजौरी, मेंढर, कृष्णा घाटी और भिंबर गली में एक्टिव हैं. घुसपैठ में BAT का नाम आने के बाद सेना ने दुश्मन पाकिस्तान पर प्रचंड वार किया है. BAT को क्रूर बनाने के लिए पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स खास ट्रेनिंग देती है. आइए आपको बताते हैं BAT की हैवानियत के कुछ कारनामें.

श्वेतांक रत्नाम्बर Sat, 27 Jul 2024-2:13 pm,
1/6

घुसपैठ में तेजी के पीछे BAT

कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में उमकारी पोस्ट से सुरक्षा बलों के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सेना ने  भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी फौज की बैट के एक्शन को नाकाम कर दिया है. सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया है. इस हमले में शामिल बैट टीम में नियमित पाकिस्तानी सेना के सैनिक होने की आशंका जताई जा रही है.

 

2/6

पाकिस्तान की जल्लाद आर्मी

पाकिस्तान की हैवान 'बॉर्डर एक्शन टीम' यानी BAT की घिनौनी करतूत सामने आई है. पाकिस्तान फौज का ये हिस्सा अपनी वहशियत के लिए बदनाम है. बैट कमांडों ऐसे प्रशिक्षित आतंकियों की टुकड़ी है जो भारत की सीमा में घुसपैठ करके अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देती है. पाकिस्तानी सेना भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को कवर फायर देने के साथ हर मुमकिन मदद देती है. 

3/6

BAT के जवान करते हैं क्रूरता

BAT एलओसी पर छापामार और गोरिल्ला युद्ध करती है. ये पाकिस्तान की स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) के साथ मिलकर काम करती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इनको खुफिया सूचनाएं देती है. BAT के जल्लादों को हैवानियत की खास ट्रेनिंग दी जाती है. वो क्रूरता की हर हद पार कर देते हैं. BAT के जवान दुश्मन के साथ हैवान बन जाते हैं. हाईटेक हथियारों से लैस होते हैं. घुसपैठ में आतंकियों का मददगार. जंगलों के रास्ते कराते हैं घुसपैठ. आतंकियों को करते हैं हथियार सप्लाई.

 

 

4/6

दूसरी ओर सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इस बीच डोडा की पुलिस ने तो तीन आतंकियों के स्केच जारी किए हैं. ये आतंकवादी डोडा और डेसा क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में घूम रहे हैं और उरार बागी क्षेत्र में हाल ही की आतंकी घटनाओं में शामिल हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस नेआतंकियों की  जानकारी देने पर 5 लाख रुपए के नकद इनाम की घोषणा की है. आतंकियों के बारे में सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जायेगी. 

5/6

आतंक का करो काम तमाम

इस बीच J&K में सेना का बड़ा ऑपरेशन चल रहा है. कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हुआ है. कुपवाड़ा में इलाके को सेना ने घेर लिया है. दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई. मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया. वहीं एक अधिकारी समेत 4 घायल हुए हैं.  

6/6

माछिल में हुए एक एनकाउंटर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. वहां कई आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया. इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हुआ वहीं एक जवान शहीद हो गया. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link