IPL 2025: हार्दिक और पंत की होगी छुट्टी! आईपीएल में 5 टीमों के बदल सकते हैं कप्तान, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

IPL 2025 Teams Captains: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के आगामी सीजन में कई बदलाव होने वाले हैं. अगले सीजन से पहले आईपीएल में एक बड़ी नीलामी (IPL Mega Auction) होगी, जिसमें सभी दस टीमों का नया स्वरूप देखने को मिलेगा. हालांकि, रिटेंशन की संख्या की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन नीलामी में अधिकांश खिलाड़ी टीमों की अदला-बदली कर सकते हैं. टीमों में बदलाव को लेकर कई अटकलें मीडिया में पहले से ही चल रही हैं. भारतीय क्रिकेट के कुछ हाई-प्रोफाइल नाम नई टीमों में जगह बनाने की कोशिश कर सकते हैं, जबकि कई अन्य को पूरी तरह से बाहर किया जा सकता है. हम आपको उन 5 टीमों के बारे में बता रहे हैं जो अपने कप्तान को बदल सकते हैं...

रोहित राज Sun, 11 Aug 2024-12:09 pm,
1/5

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru)

RCB में केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है. फाफ डुप्लेसिस अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, ऐसे में कर्नाटक के खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी में खेलने का अनुभव रखने वाले राहुल नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए एकदम सही खिलाड़ी हो सकते हैं. राहुल RCB के लिए उनके भविष्य की ओर ले जाने के लिए एकदम सही विकल्प हो सकते हैं.

2/5

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants)

इस बात की चर्चा जोरों पर है कि इस साल केएल राहुल लखनऊ सुपर जाएंट्स से अलग हो जाएंगे. पिछले सीजन में LSG प्रबंधन के साथ हुए विवाद के बाद यह संभावना नहीं है कि फ्रैंचाइजी उन्हें बनाए रखेगी. LSG को शायद नया कप्तान ढूंढना पड़े. टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) या सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जैसे अनुभवी खिलाड़ी की तलाश है. अगर दोनों में से कोई भी मुंबई इंडियंस को छोड़ने का फैसला करते हैं लखनऊ की टीम उन्हें कप्तान बना सकती है.

3/5

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम से अलग हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो कैपिटल्स को कप्तान की तलाश करनी पड़ सकती है. उनके पास टीम में अक्षर पटेल (Axar Patel) जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो फ्रैंचाइजी का नेतृत्व कर सकते हैं. अक्षर भी संभावित खिलाड़ियों में से एक है जिन्हें मेगा ऑक्शन से पहले टीम में रिटेन किया जा सकता है. अगर दिल्ली की टीम युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाने के बारे में सोचती है तो अक्षर सही विकल्प हो सकते हैं.

4/5

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

आईपीएल में पंजाब किंग्स का निराशाजनक प्रदर्शन पिछले सीजन में भी जारी रहा. उनके कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी चोट से जूझते रहे. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस बार नीलामी में दिख सकता है. पंजाब टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहता है. अगर ऐसा हुआ तो टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है.

5/5

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन में अनुभवी रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)  का कप्तान बनाया था. हालांकि, हार्दिक की कप्तानी में टीम को ज्यादा सफलता नहीं मिली. हार्दिक की आलोचना हुई और स्टेडियम में उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा. वह टीम को एक साथ जोड़ने में नाकाम रहे. रोहित ने हाल ही में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया है. रोहित को फिर से अगर मुंबई की कमान सौंप दी जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी. भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने हाल ही में कहा कि रोहित को फिर से मुंबई का कप्तान बनाया जा सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link