गले लगाने का समय अधिकतम तीन मिनट, इस नामी देश के एयरपोर्ट ने लगाई प्यार जताने पर बंदिश

New Zealand airport hug kiss rules: न्यूज़ीलैंड के एक एयरपोर्ट ने अपने ड्रॉप-ऑफ़ एरिया में अपने परिजनों या दोस्तों को छोड़ने के लिए यानी सी ऑफ करने वालों के लिए ऐसा नियम बनाया कि पूरे देश में बवाल मच गया. दरअसल इस एयरपोर्ट प्रशासन ने पैंसेजर्स को अलविदा कहने और गले लगाने की सीमा तय कर दी है. नए नियम के तहत आप जिस किसी तो भी वहां तक छोड़ने आए हैं, उसके साथ अधिकतम तीन मिनट यानी 90 सेकेंड्स तक का वक्त ही बिता सकेंगे.

श्वेतांक रत्नाम्बर Mon, 21 Oct 2024-2:19 pm,
1/7

ड्यूनडिन एयरपोर्ट प्रशासन का फरमान

न्यूज़ीलैंड के ड्यूनडिन एयरपोर्ट ने अपने ड्रॉपऑफ ज़ोन में गले मिलने के लिए 3 मिनट की समयसीमा निर्धारित करते हुए एक बोर्ड लगाया है. बोर्ड पर लिखा गया है कि कृपया अपनी प्यार भरी विदाई के लिए कार पार्किंग या किसी अन्य जगह का इस्तेमाल करें. लेकिन यहां तीन मिनट से ज्यादा साथ न रुकें.

2/7

इस एयरपोर्ट पर गले लगने का टाइम हुआ फिक्स

एयरपोर्ट के सीईओ ने कहा कि 20 सेकंड का गले लगना 'लव हॉर्मोन' ऑक्सीटोसिन के विस्फोट के लिए काफी है.

3/7

पैसेंजर्स कृपया ध्यान दें

अब 90 सेकेंड के इस फरमान पर सोशल मीडिया पर बवाल मचा है. कोई इसे कम तो कोई इसे पर्याप्त टाइम बता रहा है. भड़के लोगों का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी कैसे हग और किस करने का टाइम तय कर सकती है?

4/7

पुलिस बुला लेगी...

अधिकारियों का कहना है कि नियम का सख्ती से पालन न करने वालों पर पुलिस एक्शन लिया जा सकता है. 

5/7

इससे ज्यादा नहीं ...

एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि पैसेंजर्स खुद से इस नियम का पालन करें ये फैसला एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने से जुड़ा है. 

6/7

सोमवार से लागू हुआ नियम

सोमवार से शुरु हुए सप्ताह से ये नियम लागू हो गया है. प्रशासन के फैसले पर लोग सवाल उठा रहे हैं. फेसबुक ग्रुप 'द व्यू फ्रॉम माई विंडो' पर पोस्ट की गई साइन की एक तस्वीर ने इस बात पर बहस छेड़ दी कि हवाई अड्डों पर अलविदा कहते समय उचित समय क्या माना जाना चाहिए?

7/7

11000 का जुर्माना

New Zealand airport प्रशासन ने कहा कि आप एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया में विदाई दीजिए, प्यार कीजिए, हग कीजिए. वहां ज्यादा जगह है. इसके साथ ही पार्किंग एरिया में 15 मिनट फ्री मुलाकात की इजाजत है. एक यूजर ने लिखा, “मुझे यह पसंद है. यह गर्मजोशी और करुणा दर्शाता है. अब मेरे लोकल एयरपोर्ट पर लिखा दिया- 'आप वहां नहीं रुक सकते' - यदि आप 3 मिनट से ज्यादा रुकते हैं तो आपको 100 पाउंड स्टर्लिंग यानी करीब 11000 रुपये का जुर्माना देना होगा. जबकि ड्रॉप-ऑफ एरिया में छोड़ने के लिए न्यूनतम फीस करीब 550 रुपये है. मुझे नाइस हवाई अड्डा बहुत पसंद है वहां 'किस एंड फ्लाई' पर रोक नहीं है. दूसरे यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, 'आपको गले लगाने के लिए 3 मिनट मिलते हैं? अमेरिका में तो इतनी इजाजत भी नहीं है. वहां ज्यादा दिक्कत है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link