World Cup 2023: वर्ल्ड कप में अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे आर अश्विन, सचिन-धोनी के क्लब में होंगे शामिल

ODI World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. ये पहला मौका है जब पूरा वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा. वहीं, टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) के लिए भी ये टूर्नामेंट काफी खास रहने वाला है. वह इस टूर्नामेंट में खेलते ही सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे.

मोहिद खान Tue, 03 Oct 2023-2:42 pm,
1/5

वर्ल्ड कप 2023 के लिए आर अश्विन (R Ashwin) को आखिरी समय पर टीम इंडिया में चुना गया है. उन्हें चोटिल अक्षर पटेल की जगह भारतीय टीम के स्क्वॉड में जगह मिली है.

2/5

अश्विन टीम इंडिया के वर्ल्ड कप में खेलने वाले सबसे बूढ़े क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल होने जा रहे हैं. वह भारत के लिए वर्ल्ड कप मैच खेले वाले टॉप-5 बूढ़े खिलाड़ियों में से एक बनने वाले हैं.

3/5

आर अश्विन (R Ashwin) 37 साल के हो चुके हैं. वह वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्लेइंग 11 में शामिल होते ही भारत के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने वाले 5वें सबसे बूढ़े खिलाड़ी बन जाएंगे.

4/5

वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले सबसे बूढ़े भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) हैं, जिन्होंने 38 साल 118 दिन की उम्र में वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था.

5/5

इस लिस्ट में सुनील गावस्कर के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नंबर आता है. एमएस धोनी ने भी 38 साल की उम्र में आखिरी वनडे वर्ल्ड कप खेला था. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं, उन्होने 37 साल की उम्र में आखिरी वनडे वर्ल्ड कप खेला था. वहीं चौथे नंबर पर फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link