Pankaj Kapur Birthday: एक्टिंग की पाठशाला हैं शाहिद कपूर के पापा, `मुसद्दीलाल` से चमकी किस्मत तो इन फिल्मों ने बनाई दमदार पहचान

Pankaj Kapur Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर पंकज कपूर आज यानी 29 मई 2024 को अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. छोटे परदे से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरने वाले पंकज कपूर ने इंडस्ट्री में अपनी दमदार पहचान बनाई है. आइए, पंकज कपूर के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ Unknown बातें...

प्राची टंडन Wed, 29 May 2024-10:14 am,
1/5

पंकज कपूर

पंकज कपूर ने साल 1982 में श्याम बेनेगल की फिल्म 'आरोहण' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. 'आरोहण' के बाद पंकज कपूर ने साल 1982 में ही रिचर्ड एटनबरो की फिल्म 'गांधी' में महात्मा गांधी के दूसरे सचिव प्यारेलाल नय्यर की किरदार निभाया था. 

2/5

पंकज कपूर की फिल्में

रिचर्ड एटनबरो की फिल्म 'गांधी' में भले पंकज कपूर का किरदार छोटा था, लेकिन इस फिल्म से एक्टर के करियर को तगड़ा बूस्ट मिला था. बता दें, रिचर्ड एटनबरो की फिल्म 'गांधी' ने ऑस्कर में 8 अवॉर्ड जीते थे. 

3/5

पंकज कपूर टीवी शो

पंकज कपूर ने फिल्मों ही नहीं, टीवी पर भी अपनी अदाकारी का हुनर दिखाया है. 80 के दशक में पंकज कपूर ने जासूसी सीरियल 'करमचंद' में अहम भूमिका निभाई थी. इस सीरियल के बाद पंकज कपूर घर-घर में फेमस हो गए थे. पंकज कपूर ने 'करमचंद' और 'ऑफिस-ऑफिस' जैसे सीरियल से खूब पॉपुलैरिटी बटोरी है. 

4/5

पंकज कपूर का फिल्मी करियर

पंकज कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है. पंकज कपूर ने टीवी के साथ-साथ अपने इंटेंस रोल्स से दमदार पहचान बनाई है. एक्टर की 'मकबूल', 'डॉक्टर की मौत', 'धर्म', 'चमेली', 'एक रुका हुआ फैसला', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', 'मटरु की बिजली का मनडोला', 'शानदार' जैसी कई फिल्में पॉपुलर हुई हैं. 

5/5

शाहिद कपूर के हैं पिता

पंकज कपूर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर की पहली शादी नीलिमा अजीम से हुई थी. पंकज और नीलिमा के एक बेटे हैं, जिनका नाम शाहिद कपूर है. नीलिमा से अलग होने के बाद पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी कर ली थी. बता दें, शाहिद कपूर भी बॉलीवुड में तगड़ी पहचान बना चुके हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link