PHOTOS: मंदिर में दर्शन, 45 घंटे तक अन्न का त्याग, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान में बैठे पीएम मोदी

PM Modi in Vivekananda Memorial: देश में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. इसके साथ ही पीएम मोदी पिछले दफे की तरह इस बार भी आध्यात्म की शरण में चले गए हैं. उनके आध्यात्म से जुड़ी फोटो एक बार फिर वायरल हो गई हैं.

देविंदर कुमार Thu, 30 May 2024-11:49 pm,
1/8

स्टीमर से पहुंचे विवेकानंद रॉक

पीएम मोदी तमिलननाडु के कन्याकुमारी में पहुंच चुके हैं. गुरुवार शाम वहां पहुंचने के बाद वे स्टीमर के जरिए समंदर के अंदर बने विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर गए.

 

2/8

पीएम मोदी रहेंगे मौन व्रत पर

पीएम मोदी इस रॉक मेमोरियल पर आज शाम यानी 30 मई से लेकर 1 जून की शाम तक योग ध्यान करेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान वे मौन व्रत पर रहेंगे यानी किसी से बात नहीं करेंगे. 

 

3/8

ध्यान मंडपम में बैठेंगे प्रधानमंत्री

अपने इस प्रवास के दौरान पीएम मोदी उसी जगह पर बैठकर ध्यान लगाएंगे, जहां पर करीब डेढ़ सौ साल पहले स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था. इस जगह को अब ध्यान मंडपम कहा जाता है. 

 

4/8

सफेद कमीज और वेष्टि में दिखे पीएम

कन्याकुमारी पहुंचे पीएम मोदी सफेद कमीज और वेष्टि यानी धोती पहने हुए थे. ऐसा करके उन्होंने जहां आध्यात्म के प्रति अपनी आस्था दिखाई, वहीं दक्षिण भारत की सभ्यता का सम्मान भी किया.

 

5/8

भक्ति भाव में खोए नजर आए पीएम मोदी

पीएम मोदी इस दौरान विवेकानंद रॉक मेमोरियल में बने मंदिर में भी गए और वहां पर माथा टेककर श्रद्धासुमन अर्पित किए. इस दौरान मोदी भक्ति भाव में खोए नजर आए.

 

6/8

45 घंटे तक अन्न नहीं खाएंगे पीएम मोदी

रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी अब ध्यान योग खत्म होने तक अन्न नहीं खाएंगे. ऐसा वे लगातार 45 घंटे तक करेंगे. इस दौरान वे अल्पाहार और जूस से काम चलाएंगे.

 

7/8

इसी चट्टान पर उतरे थे स्वामी विवेकानंद

विवेकानंद रॉक मेमोरियल हिंद महासागर में समंदर के अंदर विशालकाय चट्टान पर बना है. शिकागो में आध्यात्म पर भाषण देने के बाद भारत लौटे स्वामी विवेकानंद इसी चट्टान पर उतरे थे.

 

8/8

कांग्रेस- टीएमसी ने की आलोचना

पीएम मोदी के इस ध्यान योग की कांग्रेस और टीएमसी ने आलोचना की है. कांग्रेस ने कहा कि ध्यान योग तो ठीक है लेकिन उसका प्रचार- प्रसार ठीक नहीं है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link