जोरों पर हैं Ram Mandir Prana Pratishtha की तैयारियां, खूबसूरती देख ठहर जाएंगी आंखें, देखें Photos

Ram Mandir Inside Photos: अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम की तैयारियां बहुत तेजी से चल रही है. 22 जनवरी को मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है. ऐसे में मंदिर की तैयारियां बहुत जोरों पर चल रही हैं. मंदिर के द्वार से लेकर अंदर तक सभी जगह को फूलों से सजा दिया गया है. देखें अंदर की कुछ तस्वीरें.

शिल्पा जैन Sat, 20 Jan 2024-12:05 pm,
1/6

राम मंदिर अयोध्या

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का काम 22 जनवरी के दिन किया जाएगा. इसके लिए देशभर में ही नहीं दुनियाभर के लोगों में इसका उत्साह देखने को मिल रहा है. मंदिर के पूरा फूलों से सजा दिया गया है. राम मंदिर की सुदंरता देखने नायक है. राम मंदिर की फोटो देख आपका मन भी मोहित हो जाएगा. 

 

2/6

मंदिर में चल रहें हैं हवन और यज्ञ

राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को शुभ मुहूर्त में किया जाएगा. राम मंदिर में पांच दिवसीय अनुष्ठान की शुरुआत 16 जनवरी से हो चुकी है और इस समय मंदिर में हवन, यज्ञ और मंत्रो का जाप चल रहा है.  

3/6

फूलों से सजा मंदिर

राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर देशभर के कोने-कोने से लोग यहां पहुंच रहे हैं. लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, मंदिर में भी इस समय तैयारियां जोरों पर हैं. बता दें कि मंदिर के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक पूरा फूलों से सज कर तैयार हैं. वहीं, पूरी अयोध्या नगरी रामलला के आने पर दिवाली मना रही है. 

4/6

आयोजित होगा लेजर शो

बता दें कि फूलों के साथ मंदिर में अन्य शो का आयोजन किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले यहां पर लेजर शो का भी आयोजन किया जाएगा. बता दें कि राम मंदिर के उद्धाटन समारोह में पीएम मोदी संग कई जानी-मानी हस्तियां पहुंचेगी. 

5/6

गर्भगृह में रखी गई रामलला की मूर्ति

बता दें कि 19 जनवरी को रामलला की मूर्ति को गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया है. 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह को खास बनाने के लिए पूरे परिसर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया जा रहा है. 

6/6

देखने लायक है सजावट

मंदिर परिसर की सजावट देखते ही बन रही है. मंदिर की सजावट को देखकर ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम की भव्यता क्या ही होगी. प्राण प्रतिष्ठा के दिन लाखों संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link