सूर्यकुमार बनेंगे कप्तान तो कौन होगा उपकप्तान? शुभमन-सैमसन सहित 5 खिलाड़ी रेस में शामिल

भारतीय क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे पहले टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हुआ और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर गौतम गंभीर का सेलेक्शन हुआ. टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा के संन्यास लेने के बाद अब कप्तान की जगह खाली है. इसके लिए हार्दिक पांड्या का नाम सबसे आगे था. वह टीम के उपकप्तान भी थे, लेकिन अचानक ही गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपने पर विचार कर रहे हैं. हम आपको यहां उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो सूर्यकुमार के कप्तान बनने के बाद उपकप्तान बन सकते हैं...

रोहित राज Wed, 17 Jul 2024-3:01 pm,
1/5

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया की कप्तानी पहले भी कर चुके हैं. वह पिछले साल एशियन गेम्स के दौरान टीम के कप्तान थे. उनके नेतृत्व में भारत ने गोल्ड मेडल जीता था. वह फिलहाल आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी चुना है. ऐसे में ऋतुराज का पलड़ा भारी होगा.

2/5

संजू सैमसन

आईपीएल में लंबे समय राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन इस पद के लिए बड़े दावेदार हैं. उनकी कप्तानी में राजस्थान की टीम 2022 में फाइनल तक पहुंची थी. सैमसन के पास कप्तानी का काफी अनुभव है. इसका फायदा टीम को मिल सकता है.

3/5

जसप्रीत बुमराह

टेस्ट में भारत की कप्तानी कर चुके अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 में भी कमान संभाल चुके हैं. वह आयरलैंड दौरे पर पिछले साल टीम के कप्तान थे. बुमराह की टीम इंडिया में काफी इज्जत है और सभी खिलाड़ी उन्हें पसंद करते हैं. उनका अनुभव टीम के काम आ सकता है.

4/5

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत के पास इंटरनेशनल मैचों में भी कमान संभालने का अनुभव है. वह टी20 में भारत की कमान संभाल चुके हैं. कार दुर्घटना से पहले पंत भारत के अगले कप्तान माने जा रहे थे, लेकिन एक साल में काफी कुछ बदल गया. उन्होंने इस साल आईपीएल में वापसी की और टी20 वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन खेल दिखाया. वह फिर से लीडरशिप ग्रुप में शामिल होने के लिए तैयार हो गए हैं.

5/5

शुभमन गिल

हाल ही में जिम्बाब्वे सीरीज में भारत की कमान संभालने वाले शुभमन गिल भी उपकप्तानी पद की रेस में शामिल हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 5 में से 4 टी20 मैच जीते. गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link