सपने में शेर, सांप जैसे जीवों को देखना देता है खास संकेत, जानें लाभ होता है या हानि?

Dream Interpretation: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब बताए गए हैं. साथ ही सपनों के फल और उनसे आगामी समय में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में भी बताया गया है. जानिए सपने में कुछ खास जीवों को देखने का मतलब.

श्रद्धा जैन Tue, 08 Oct 2024-8:52 am,
1/6

Sapno ka Matlab: कहा जाता है कि सुबह देखे गए सपने सच होते हैं. लेकिन यह जरूरी नहीं है कि जो सपना डरावना लगे वह अशुभ फल ही दे. वहीं अच्‍छा लगने वाला सपना शुभ फल दे, ऐसा भी नहीं है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब और फल बताए गए हैं. आइए जानते हैं सपने में कुछ खास जीवों को देखने का मतलब. 

2/6

सपने में शेर देखना

सपने में शेर देखना बहुत शुभ होता है. यह इशारा है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. यदि कोर्ट में कोई मामला है तो उसमें आपको जीत मिलेगी. यह शत्रु पर विजय का संकेत देता है. 

3/6

सपने में शेर-शेरनी की जोड़ी देखना

यदि सपने में 2 देर दिखें या शेर और शेरनी की जोड़ी दिखे तो यह सुखी वैवाहिक जीवन का संकेत है. यदि अविवाहित जातक को ऐसा सपना आए तो उसका जल्‍द ही विवाह हो जाता है. 

4/6

सपने में मोर देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में मोर दिखाई दे तो यह बहुत शुभ होता है. यह धन-समृद्धि मिलने का इशारा है. सपने में मोर दिखने पर जातक को अचानक धन लाभ होता है. उसे गुड न्‍यूज मिलती है. 

5/6

सपने में सांप को देखना

सपने में सांप देखने के कई शुभ अशुभ मतलब होते हैं. यदि काला सांप फन फैलाए दिखे तो यह नौकरी में तरक्‍की मिलने का संकेत है. आपको मनचाहा पद और वेतन मिल सकता है. साथ ही किसी अहम काम में सफलता मिल सकती है. 

6/6

सपने में हाथी देखना

सपने में हाथी देखना बहुत शुभ होता है. यह जीवन में धन, वैभव, यश बढ़ने का शुभ संकेत है. साथ ही मां लक्ष्‍मी की आप पर कृपा होने का इशारा है. ऐसे जातक को जल्‍द ही खूब धन-दौलत और यश मिलता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link