Samsaptak Rajyog: शुक्र-गुरु के संयोग से बनेगा समसप्तक राजयोग, 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, खुलेंगे तरक्की के द्वार!

Samsaptak Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. इन राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़का है. किसी के लिए प्रभाव शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. आने वाले महीने यानी अक्टूबर में समसप्तक राजयोग बनने वाला है.

गुरुत्व राजपूत Wed, 25 Sep 2024-10:55 am,
1/5

समसप्तक राजयोग

ज्योतिष गणना के अनुसार गुरु फिलहाल वृषभ राशि में मौजूद हैं. वहीं, 13 अक्टूबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. जब गुरु-शुक्र एक दूसरे से सात भाव की दूरी पर होते हैं तो समसप्तक राजयोग का निर्माण होता है. ये राजयोग 3 राशियों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है. 

2/5

3 राशियों को फायदा

गुरु ग्रह को धर्म, ज्ञान, विवेक, धन, वैवाहिक सुख, संतान, आध्यात्मिकता का कारक माना जाता है. वहीं, शुक्र भोग-विलास, कला, संगीत, वैवाहिक जीवन, धन, भौतिक सुख के कारक होते हैं. आइए जानते हैं समसप्तक राजयोग से किन राशियों को फायदा होगा. 

3/5

1. वृषभ राशि

समसप्तक राजयोग बनने से वृषभ राशि के जातकों को शुभ समाचार मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों की समस्याएं दूर हो सकती हैं. मनोकामनाएं पूरी होंगी. आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी.

4/5

2. धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए तरक्की के द्वार खुलेंगे. धन लाभ के योग बनेंगे. इसके अलावा अटका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. व्यापारियों को नई डील मिल सकती है जिसमें भारी मुनाफा देखने को मिल सकता है.

5/5

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को समसप्तक राजयोग से फायदा देखने को मिलेगा. आय के नए सोर्स मिल सकत हैं. किसी बीमारी से परेशान हैं तो उससे छुटकारा मिल सकता है. नौकरी और करियर में सफलता प्राप्त होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link