शेयर बाजार के न‍िवेशकों के ल‍िए खुशखबरी, एक्‍सपर्ट ने कहा-तेजी के पीछे मजबूत कारण

Stock Market Update: शेयर बाजार में मौजूदा तेजी मजबूत बुनियाद और कंपनियों की आमदनी बढ़ने के कारण आई है. शेयर बाजार के जानकारों ने यह राय जाहिर करते हुए कहा कि र‍िटेल इनवेस्‍टर खरीदारी के मौके का इस्तेमाल अच्छे शेयर जमा करने के लिए कर सकते हैं. प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स ने सोमवार को पहली बार 76,000 अंक का स्तर छुआ, जबकि निफ्टी 23,110.80 अंक के नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया.

क्रियांशु सारस्वत Tue, 28 May 2024-11:16 pm,
1/4

पिछले हफ्ते भी प्रमुख सूचकांक निफ्टी-50 और सेंसेक्स ने दो मौकों पर ऑल टाइम हाई को छुआ था. जानकारों का कहना है कि कॉरपोरेट बही-खाते पांच साल पहले की तुलना में अब बहुत साफ-सुथरे हैं और क्षमता विस्तार की गुंजाइश है.

2/4

आनंद राठी शेयर एंड स्टॉक ब्रोकर्स के बुनियादी अनुसंधान निवेश सेवाओं के प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि भारतीय बाजार में हालिया तेजी, जीडीपी वृद्धि और विनिर्माण पीएमआई (क्रय प्रबंधक सूचकांक) जैसे मजबूत घरेलू व्यापक आर्थिक संकेतकों से समर्थित है. यहां तक ​​कि मुद्रास्फीति भी काफी हद तक स्थिर है.

3/4

प्रॉपर्टी मैनेजमेंट कंपनी द इन्फिनिटी ग्रुप के फाउंडर और निदेशक विनायक मेहता ने कहा कि पोर्टफोलियो में विविधता लाकर, मजबूत बुनियादी सिद्धांतों के साथ गुणवत्ता वाले शेयरों में निवेश करके और और सट्टा व्यापार से बचकर जोखिम को कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि 1 जून को चुनाव के अंतिम चरण तक अस्थिरता जारी रहने का अनुमान है.

4/4

चुनाव नतीजों से पहले बाजार में बड़ी गिरावट की गुंजाइश नहीं है. कारोबारी मंच फायर्स के को-फाउंडर और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) तेजस खोडे ने कहा कि खुदरा निवेशकों को दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए और जोखिमों को कम करने के लिए व्यवस्थित निवेश योजनाओं (एसआईपी) और विविध पोर्टफोलियो पर विचार करना चाहिए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link