2 प्यार करने वालों की इस कहानी को देख कांप उठेगा दिल, नहीं थमेंगे आंसू; सालों पहले बनाया था रिकॉर्ड; जो आजतक है कायम

Honour Killing Based Thriller Movie: वैसे तो प्यार, इश्क, मोहब्बत पर कई फिल्में बनी हैं, जिनको काफी पसंद किया जाता है. लेकिन आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं वो समाज की ऐसी हकीकत को उजागर करता है, जिसका सामना आज भी दो प्यार करने वालों को करना पड़ता है. ये फिल्म सालों पहले रिलीज हुई थी, लेकिन इसकी कहानी को आज भी याद किया जाता है. इस फिल्म ने सालों पहले अपने बजट के मुकाबले 25 गुना से ज्यादा कमाई की थी और इसका ये रिकॉर्ड आज तक कायम है. इस फिल्म की कहानी ऐसी है, जिसको देखने के बाद आप अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे. इस फिल्म को देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा. चलिए बताते हैं इस फिल्म के बारे में.

वंदना सैनी Fri, 30 Aug 2024-10:21 am,
1/5

ऑनर किलिंग पर आधारित थ्रिलर मूवी

ज्यादातर फिल्मों में लड़का-लड़की के बीच प्यार होता है. फिर थोड़ी बहुत फाइटिंग सीन और एक्शन के बाद फिल्म के आखिर में दोनों का मिलन हो जाता है और सभी दर्शक ऐसी ही हैप्पी एंडिंग की सोच रखते हैं. लेकिन हम यहां जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं उसकी एंडिंग बिल्कुल ऐसी नहीं है. ये फिल्म दो प्यार करने वालों के साथ-साथ समाज के उन ठेकेदारों पर भी बनाई गई है जो प्यार के बीच जात-पात और ऊंच-नीच की दीवारें खड़ी कर देते हैं. इस फिल्म की कहानी ऐसी है जो आपके चेहरे पर जितनी स्माइल लाएंगी उससे कई ज्यादा आंसू निकाल देगी.  

2/5

दो प्यार करने वालों की कहानी

आज हम यहां आपको हिंदी नहीं बल्कि एक मराठी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस पर एक हिंदी रीमेक भी बनती थी, लेकिन वो अपना कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. लेकिन ओरिजनल फिल्म ने सालों पहले ताबड़तोड़ कमाई की थी और इस फिल्म को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. ये मराठी फिल्म जातिवाद और ऑनर किलिंग पर आधारित है. ये फिल्म 7 साल पहले रिलीज हुई थी, जिसका नाम 'सैराट' है. ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने कमाई और लोकप्रियता के मामले में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 

3/5

जब प्यार के बीच आ जाती है ऊंच-नीच की दीवारें

आज से 7 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ‘सैराट’ में रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर ने मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे. उस समय रिंकू स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं. कम उम्र में ही उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सबको चौंका दिया था. फिल्म में जातिवाद और ऑनर किलिंग जैसे मुद्दों को शानदार तरीके से पेश किया गया, जिससे दर्शक अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए. प्रशांत काले एक छोटी जाति का लड़का होता है, जिसके पिता मछली पकड़ने का काम करते हैं. दूसरी ओर, अर्चना पाटील एक अमीर और ऊंची जाति की लड़की है, जिसका पिता जमींदार और राजनेता हैं. 

4/5

प्रशांत-अर्चना को मिलती है प्यार की सजा- मौत

दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं और धीरे-धीरे एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं. दोनों के प्यार की भनक उनके घर वालों को लगती है और यहां से दोनों की परेशानियों की शुरुआत होती है. दोनों को काफी कुछ सहना पड़ता है. एक दिन दोनों घर से भाग जाते हैं और एक नए शहर में पहुंच जाते हैं जहां उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. दोनों रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी कर लेते हैं और जल्द ही उनका एक बेटा भी होता है. ये बाद उनके घर वालों को पता चल जाती है जिसके बाद अर्चना का भाई दोनों को उनके घर पर आकर मार डालता है. 

5/5

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं फिल्म

महज 4 करोड़ के बजट में बनी इसी फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर 104 करोड़ की मोटी कमाई की थी. साल 2018 में इस फिल्म पर एक हिंदी रीमेक 'धड़क' भी बनी थी, जिसके जरिए जान्हवी कपूर और ईशान खट्टर ने इंडस्ट्री में एंट्री की थी. हालांकि, वो फिल्म सिनेमाघरों में खास चल नहीं पाई. अगर आप भी रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर मराठी फिल्म ‘सैराट' देखना चाहते हैं तो इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं. ये फिल्म आपको बेहद इमोशनल कर देगी और समाज की हकीकत बताएगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link