ये है भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज, नाम सुनते ही देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे; IMDb रेटिंग में भी है जबरदस्त

India`s Most Watched Web Series: लोगों अपनी पसंद की फिल्में और सीरीज देखने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सहारा लेते हैं. ऐसे में दर्शकों के अंदर ओटीटी का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. ओटीटी पर देश-विदेश कई बेहतरीन फिल्में और सीरीज हर हफ्ते या दिन रिलीज होती हैं. आज हम आपको इंडिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं. इस सीरीज को दर्शकों ने इतना प्यार दिया कि इसका नाम भारतीय वेब सीरीज में सबसे ऊपर आता है. इतना ही नहीं, सीरीज को IMDb पर भी शानदार रेटिंग मिली है. चलिए बताते हैं आपको इस सीरीज के बारे में.

वंदना सैनी Tue, 24 Sep 2024-8:51 am,
1/5

इंडिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज

अगर आपको बेहतरीन वेब सीरीज देखना पसंद है, तो आज हम आपको भारत की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम सुनते ही आप खुद को इसे देखने से रोक नहीं पाएंगे. ये सीरीज अपनी शानदार कहानी और धांसू एक्टिंग के चलते लोगों के बीच जबरदस्त चर्चा में रही. IMDb पर भी इसकी रेटिंग काफी शानदार है, जो इसे और भी खास बनाती है. अगर आप भी एक्शन ड्रामा और एंटरटेनमेंट के शौकीन हैं, तो इस सीरीज को अपनी वॉचलिस्ट में जरूर शामिल कर लीजिए. 

2/5

इस सीरीज का नाम आता है सबसे ऊपर

हम यहां साल 2018 में आई सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दी की हिट वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के बारे में बात कर रहे हैं. हिंदी सिनेमा की ये पहली ऐसी वेब सीरीज है, भारत में जिसका वाॉच टाइम सबसे ज्यादा है. इस सीरीज को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया. इतना ही नहीं, भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज की लिस्ट में इसका नाम सबसे ऊपर आता है. ये सीरीज भारत की सबसे हिट वेब सरीजी में से एक है, जो 6 साल पहले ओटीटी पर रिलीज की गई थी. सीरीज को दर्शकों का मिला था अच्छा रिस्पॉन्स.

3/5

सीरीज में शानदार कलाकार आ रहे नजर

ये सीरीज विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर बनी है. वरुण ग्रोवर के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज में सैफ अली खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी और राधिका आप्टे जैसे कई बड़े एक्टर्स ने काम किया है. इस शो ने रिलीज होते ही काफी चर्चा बटोरी थी. ये पूरी सीरीज सस्पेंस और क्राइम से भरपूर है जो आपको आखिर तक बांधे रथी है. 'सेक्रेड गेम्स' को इसके दमदार किरदारों और दिलचस्प कहानी के लिए बहुत सराहा गया था. इस सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं. पहला 2018 में आया था और दूसरा 2019 में. 

4/5

IMDb पर मिली जबरदस्त रेटिंग

ये एक क्राइम थ्रिलर और एक्शन से भरपूर सीरीज हैं, जो मुंबई के अंडरवर्ल्ड की गहरी दुनिया में ले जाती है. कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, सरताज सिंह (सैफ अली खान) और गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के बीच का संघर्ष और गायतोंडे के अतीत से जुड़े राज धीरे-धीरे सामने आने लगते हैं. सीरीज में राजनीति, धर्म और अपराध सब दिखाया गया है. इतना ही नहीं, इस सीरीज को IMDb पर 10 में से 8.5 की रेटिंग मिली हुई है, जो बेहद जबरदस्त और शानदार है. इस सीरीज को एक बार जरूर देखना चाहिए. 

5/5

अगर आप भी क्राइम थ्रिलर और एक्शन से भरपूर फिल्मों और सीरीज के शौकीन हैं तो ये सीरीज को काफी एंटरटेन कर सकती है. अगर आप भी इस सीरीज को देखना चाहते हैं तो इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. इसको दोनों सीजन आपको वहां देखने को मिल जाएंगे. सीरीज में सभी के किरदारों और अभिनय को काफी पसंद किया गया और क्रिटिक्स ने भी इस सीरीज को काफी सराहा था. ऐसे में आपको भी एक बार इस सीरीज को देखना चाहिए या वीकेंड के लिए अपनी वॉचलिस्ट में शामिल करना चाहिए. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link