Clock Vastu Tips: घर में इस जगह भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए घड़ी, झेलनी पड़ सकती हैं दिक्कतें, जान लें सही वास्तु नियम

Clock Vastu Shastra: घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी होता है. घर में चीजों को किस दिशा में रखना चाहिए, इसका बहुत महत्व होता है. खासकर घड़ी, क्योंकि यह समय को दर्शाती है. अगर घड़ी को सही जगह पर नहीं लगाया जाए तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि घड़ी से जुड़े कुछ खास वास्तु नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करना बहुत जरूरी माना जाता है. आइए जानते हैं...

गुरुत्व राजपूत Mon, 21 Oct 2024-2:54 pm,
1/5

1. किस दिशा में घड़ी लगाना शुभ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घड़ी को उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा में लगाया जा सकता है. वहीं, दक्षिण दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए. इस दिशा में घड़ी लगाने से धन हानि की समस्याएं हो सकती हैं.

2/5

2. न रखें ऐसी घड़ी

अगर घड़ी बंद, खराब या फिर टूटी हुई हो तो भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए, ये अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि बंद या खराब घड़ी जीवन में समस्याएं पैदा करती हैं.

3/5

3. इस जगह न लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र ने अनुसार घर की एंट्रेंस पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए. साथ ही एंट्रेस गेट के ऊपर भी घड़ी लगाना अशुभ माना जाता है. पलंग के पास भी घड़ी लगाने से बचना चाहिए. इससे जीवन में कई समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं.

 

4/5

4. किस रंग की घड़ी होती है शुभ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सफेद, आसमानी, लाइट ग्रीन, क्रीम कलर की घड़ी लगाई जा सकती है. इस घड़ी को लगाने से घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. 

5/5

5. किस आकार की होनी चाहिए घड़ी?

मार्केट में आजकल अलग-अलग प्रकार की घड़ी आ रही हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में गोल आकार की घड़ी लगाना ही शुभ होता है. समय-समय पर घड़ी की साफ-सफाई भी करते रहना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link