कौन है इंडिया का सबसे अमीर यूट्यूबर? जिनकी नेटवर्थ है 356 करोड़; महीने के कमाते हैं इतने रुपये

Who Is India Richest YouTuber: यूट्यूब का क्रेज आजकल लोगों के बीच खूब बढ़ रहा है. इस प्लेटफॉर्म पर हर तरह का कंटेंट देखने को मिलता है. हर दिन कई लोग नए चैनल बनाते हैं और अपना कंटेंट अपलोड करते हैं, लेकिन हर कोई सफल नहीं होता. कुछ ऐसे कंटेंट क्रिएटर हैं जिन्होंने अपनी मेहनत, पॉजिटिव सोच और कंटेंट के दम पर यूट्यूब पर बड़ा नाम कमाया है. इन्हीं वजहों से लाखों-करोड़ों लोग उन्हें फॉलो करते हैं. चलिए, जानते हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स कौन है और महीने का कितना कमाते हैं?

वंदना सैनी Tue, 17 Sep 2024-9:02 am,
1/7

अजय नागर उर्फ ​​कैरीमिनाटी

कैरी मिनाटी को कौन नहीं जानता. जिनका असली नाम अजय नागर है. वे भी अपनी कॉमेडी वीडियो के साथ-साथ रोस्टिंग और गेमिंग वीडियो के लिए जाने और पसंद किए जाते हैं. साथ ही वे एक बेहतरीन रैपर भी हैं. उनकी टोटल नेटवर्थ लगभग 50 करोड़ रुपये के करीब बताई जाती है. कॉमेडी और रिएक्शन वीडियो बनाने वाले मिनाटी के चैनल को 4 करोड़ 31 लाख लोग सब्सक्राइबर्स हैं. उनके भी दो चैनल चलते हैं. पहला 'कैरी मिनाटी' और दूसरा 'कैरी मिनाटी लाइव'. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैरी मिनाटी महीने के 25-30 लाख रुपये कमा लेते हैं.

2/7

अमित भड़ाना

फेमस यूट्यूबर, जो अपनी कॉमेडी वीडियो के साथ-साथ अपने दमदार अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं अमित भड़ाना ने अपना यूट्यूब चैनल साल 2012 में शुरू किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2017 में मिली. आज उनकी टोटल नेटवर्थ लगभग 58 करोड़ रुपये है. यूट्यूब पर उनके करीब 2 करोड़ 45 लाख सब्सक्राइबर्स हैं, जो उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग को दिखाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर महीने लगभग 1.5-2 लाख रुपये कमा लेते हैं. 

3/7

भुवन बाम

भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर यूट्यूबर भुवन बाम का नाम आता है. जिनकी सीरीज 'बीबी की वाइंस' के करोड़ों की संख्या में फैन है. भुवन बाम के यूट्यूब पर 2 करोड़ 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं और उनकी टोटल नेटवर्थ लगभग 122 करोड़ रुपये मानी जाती है. अगर महीने की कमाई के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो भी महीने के करीबन 20 से 25 लाख रुपये आसानी से कमा लेते हैं. इसके अलावा भुवन अब यूट्यूब के अलावा ओटीटी पर भी गर्दा उड़ा रहे हैं. उनकी वेब सीरीज 'ताजा खबर' को दर्शकों का बेहद प्यार मिला. 

4/7

एल्विश यादव

अगर एल्विश यादव के बारे में बात करें तो वो एक जाने-माने यूट्यूबर होने के साथ-साथ बिग बॉस ओटीटी के विनर भी रह चुके हैं. इसके अलावा वो इस समय अपने ऊपर लगे सांप के जहर तस्करी मामले को लेकर खबरों में बने हुए हैं. एल्विश यादव की टोटल नेटवर्थ करीब 50 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है. उनके भी दो यूट्यूब चैनल चलते हैं. पहला 'एल्विश यादव' और दूसरा 'एल्विश यादव व्लॉग्स'. वहीं, अगर उनकी मंथली इनकम के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वो हर महीने लगभग 10-15 लाख रुपये कमा लेते हैं. 

5/7

गौरव चौधरी उर्फ ​​टेक्निकल गुरुजी

भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर गौरव चौधरी उर्फ टेक्निकल गुरुजी का आता है. उनके दो यूट्यूब चैनल हैं एक 'टेक्निकल गुरुजी' और दूसरा 'गौरव चौधरी' नाम से. उनके दोनों ही चैनल्स की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी संख्या में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरव की नेटवर्थ लगभग 356 करोड़ रुपये है. उनके 'टेक्निकल गुरुजी' चैनल को करीब 2 करोड़ 36 लाख लोगों ने सब्सक्राइब किया हुआ है. अगर महीने की कमाई के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 20 से 25 लाख रुपये के आसपास मानी जाती है. 

6/7

हर्ष बेनीवाल

अब बात करते हैं हर्ष बेनीवाल की, जो अपनी मजेदार वीडियो से दर्शकों को हंसाने के लिए जाने जाते हैं. उनकी टोटल नेटवर्थ लगभग 50 करोड़ रुपये माना जाती है. हर्ष ने टाइगर श्रॉफ के साथ 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' में  भी काम किया था. उनके यूट्यूब चैनल पर 1 करोड़ 61 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. उनके हर वीडियो पर 1.7 बिलियन से ज्यादा व्यूज देखने को मिलते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी बड़ी संख्या में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर्ष बेनीवाल हर महीने लगभग 15 लाख रुपये कमा लेते हैं.  

7/7

संदीप माहेश्वरी

इसके अलावा अगर जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी के बारे में बात करें तो, वो एक फेमस स्पीकर हैं, जिनके यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ 85 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. वहीं, अगर उनकी टोटल नेट वर्थ की बात करें तो, वो करीब 41 करोड़ रुपये मानी जाती है. उनके बोलने का तरीका लोगों को काफी पसंद आता है और वो देशभर के युवाओं के लिए एक बड़ी प्रेरणा हैं. साथ ही अगर उनकी मंथली इनकम की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुकाबिर, वो हर महीने लगभग 30 से 50 लाख रुपये कमा लेते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link