मुकेश मेनारिया, वो शख्स जिसके चलते युगांडा की जेल में कैद है अरबपति वसुंधरा ओसवाल, उद्योगपति पिता ने खुद को सीक्रेट प्लेस पर किया बंद

Vasundhara Oswal jailed in Uganda: भारतीय मूल के स्विस कारोबारी और ओसवाल समूह के मालिक पंकज ओसवाल की बेटी युगांडा की जेल में कैद है. 26 साल की बेटी को कैद से निकालने के लिए कारोबारी पंकज ओसवाल हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

बवीता झा Sun, 27 Oct 2024-3:17 pm,
1/5

जेल में अरबपति

 

Vasundhara Oswal jailed in Uganda: भारतीय मूल के स्विस कारोबारी और ओसवाल समूह के मालिक पंकज ओसवाल की बेटी युगांडा की जेल में कैद है. 26 साल की बेटी को कैद से निकालने के लिए कारोबारी पंकज ओसवाल हर संभव कोशिश कर रहे हैं. कभी वो युगांडा के राष्ट्रपति को चिट्ठी लिख रहे हैं तो कभी संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा खटखटा रहे हैं. कभी तस्वीरें डालकर सोशल मीडिया पर ओपन लेटर लिख रहे हैं, लेकिन अभी तक वसुंधरा ओसवाल युगांडा की जेल से निकल नहीं पाई हैं. आज उस शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिसकी वजह से अरबपति वसुंधरा ओसवाल 25 दिनों से जेल में कैद हैं. हालांकि इसे लेकर अब दूसरा पक्ष भी सामने आ रहा है.वसुंधरा पर किडनैपिंग और हत्या के आरोप लग रहे हैं.  

2/5

नौकरी की हत्या का आरोप

26 साल की वसुंधरा ओसवाल पर अपने स्टाफ मुकेश मेनारिया के अपहरण और किडनैपिंग का आरोप लगा है.  ओसवाल परिवार के पूर्व कर्मचारी महेश मेनारिया उनके प्राइवेट क्रू का मेंबर और घर का शेफ रहा है. वसुंधरा पर राजस्थान के रहने वाले महेश की किडनैपिंग और हत्या का आरोप लगा है. जबकि परिवार का आरोप है कि महेश जिंदा है और तंजानिया में छिपा बैठा है. 

3/5

सीक्रेट प्लेस पर पहुंच गए हैं पंकज ओसवाल

फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक परिवार ने महेश पर चोरी और 2,00,000 डॉलर के लोन का आरोप लगाया है. लोन के लिए उसने ओसवाल परिवार को गारंटर बनाया. परिवार ने आरोप लगाया कि महेश की मंशा लोन न चुकाने की थी. उसी के चक्कर में उसने वसुंधरा को फंसाने की कोशिश की है.   वहीं पंकज ओसवाल की दूसरी बेटी रिद्धि ओसवाल ने बताया कि उनके पिता वसुंधरा को छुड़ाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने खुद को एक सीक्रेट प्लेस पर बंद कर लिया है. 

4/5

विवादों में रहा है ओसवाल परिवार

 रिद्धि ओसवाल ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया, कारोबार की जिम्मेदारी उन्हें सौंप कर माता-पिता एक सीक्रेट जगह पर चले गए हैं, जहां से वो वसुंधरा को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो युगांडा भी नहीं जा सकते क्योंकि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है.   

 

 

5/5

विवादों से पुराना नाता र

 

ओसवाल परिवार का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले टैक्स चोरी और नियमों के उल्लघंन मामले में उनपर ऑस्ट्रेलिया में केस दर्ज हो चुका है. उनपर 100 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी और लोन में धांधली का आरोप लगा. उनकी कंपनी बर्रप होल्डिंग्स पर ऑस्ट्रेलिया में लाखों डॉलर इधर-उधर करने के आरोप लगे.  उन्हें ऑस्ट्रेलिया छोड़कर भागना पड़ा.    

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link