कौन हैं नंदिनी पीरामल, बिजनेस में ईशा अंबानी को देती हैं टक्कर, संभालती हैं ₹83752 करोड़ का कारोबार, अंबानी परिवार से खास है रिश्ता

Isha Ambani Sister-in-Law: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पीरामल परिवार की बहू है. 12 दिसंबर, 2018 को उनकी शादी बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ हुई. पीरामल परिवार सूर्खियों से दूर रहता है

बवीता झा Sun, 22 Sep 2024-1:35 pm,
1/5

कौन हैं नंदिनी

Who is Nandini Piramal: हो सकता है कि आपने ये नाम पहली बार सुना हो. ये भी हो सकता है कि इनकी तस्वीर आपने न देखी हो. कैमरे और सोशल मीडिया से दूर रहने वाली नंदिनी पीरामल करोड़ों की मालकिन है. नंदिनी का संबंध देश और एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार से है. नंदिनी आनंद पीरामल की बहन है, यानी ईशा अंबानी की नदद हैं. 

2/5

कौन हैं नंदिनी पीरामल ?

     मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पीरामल परिवार की बहू है. 12 दिसंबर, 2018 को उनकी शादी बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ हुई. पीरामल परिवार सूर्खियों से दूर रहता है. आपको आनंद पीरामल की तस्वीरें बहुत कम ही सोशल मीडिया पर दिखती होंगी. नंदिनी पीरामल आनंद पीरामल की बहन है. 

3/5

संभालती हैं करोड़ों का बिजनेस

      ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से राजनीति, दर्शनशास्त्र और अर्थशास्त्र की डिग्री लेने वाली नंदिनी पीरामल बिजनेस में अहम जिम्मेदारी संभालती हैं. नंदिनी पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड और पीरामल फार्मा लिमिटेड की चेयरपर्सन और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. वो पीरामल समूह में आईटी और एचआर विभाग की जिम्मेदारी संभालती हैं.  

4/5

समाज सेवा में भी आगे

    नंदिरी सिर्फ कारोबार में नहीं समाजसेवा में भी आगे है. वो  पीरामल फाउंडेशन और पीरामल सर्वजल की एडवाइजर भी है. इस फाउंडेशन के जरिए वो देश के 20 राज्यों में साफ पानी और पीरामल स्वास्थ्य, पीरामल स्कूल ऑफ लीडरशिप की जिम्मेदारी संभालती है.

5/5

कितनी है दौलत

    फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि, नंदिनी की निजी संपत्ति को लेकर कोई सार्वजनिक ब्‍योरा नहीं है. हालांकि उनके पिता अजय पीरामल के पास 3.5 अरब डॉलर यानी करीब 23,307 करोड़ रुपये की संपत्ति है.  बता दें कि पीरामल बिजनेस समूह रियल एस्टेट, हेल्थकेयर , फाइनेंस समेत कई सेक्टर्स में फैला है. साल 2023 में कंपनी का मार्केट वैल्यू 83752 करोड़ रुपये के करीब थी.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link