कौन है रिया सिंघा? जो अयोध्या की `रामलीला` में निभाने जा रहीं `मां सीता` का किरदार; बोलीं- `कई मायनों में...`

Who Is Rhea Singha: भगवान श्री राम की जन्मभूमि यानी अयोध्या पर `रामलीला` को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक रिया सिंघा नाम की लड़की रामलीला का हिस्सा बनने वाली हैं. जी हां, वे रामलीला में एक बेहद खास किरदार यानी `माता सीता` की भूमिका निभाती नजर आएंगी. लेकिन लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर ये रिया सिंघा कौन है जो अयोध्या पर रामलीला में परफॉर्म करने जा रही हैं. वो क्या करती हैं और कैसे यहां तक पहुंची? तो चलिए आपको रिया सिंघा के बारे में बताते हैं सब कुछ.

वंदना सैनी Thu, 03 Oct 2024-11:03 am,
1/5

कौन है रिया सिंघा?

इस साल की शुरुआत में भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई, जिसके बाद इस साल की दिवाली हर किसी के लिए बेहद खास होने वाली है, लेकिन उससे पहले अयोध्या में रामलीला की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जो बेहद खास होने वाली है. इसके साथ सामने आ रही खबरों की मानें तो इस साल अयोध्या की रामलीला में रिया सिंघा भी मां सीता का रोल निभाने वाली हैं. हालांकि, ज्यादातर लोग इन्हें जानते नहीं है. तो चलिए आपको रिया के बारे में बताते हैं. 

2/5

रामलीला में निभाएंगी मां सीता का किरदार

रिया सिंघा कोई और नहीं बल्कि मिस यूनिवर्स 2024 का ताज पहने वाली विनर है. जो रामलीला में परफॉर्म करने वाली हैं. इस वजह से इस साल की रामलीला को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मिस यूनिवर्स 2024 का ताज पहने वाली रिया अयोध्या की रामलीला में मां सीता का किरदार निभाने वाली हैं. इस साल की रामलीला में टोटल 42 एक्टर्स शामिल हैं, जिसमें भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी और रवि किशन भी होंगे. मनोज तिवारी बाली का किरदार करेंगे और रवि किशन सुग्रीव का रोल निभाएंगे. 

3/5

मां सीता का किरदार निभाने के लिए उस्ताहित हैं रिया

रिया सिंघा ने बताया कि वो मां सीता का किरदार निभाने को लेकर कितना उत्साहित हैं. उन्होंने बताया, 'ये साल मेरे लिए बेहद खास रहा है. भगवान राम की कृपा से मुझे दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला, जो अयोध्या में होती है, उसमें मां सीता बनने का मौका मिला है. ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है और मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं'. साथ ही रिया ने इसके लिए आयोजन समिति का धन्यवाद देते हुए कहा, 'ये मेरे लिए बहुत खास है. मुझे सौभाग्य मिला है कि मैं रामायण का हिस्सा बन सकी और मां सीता का रोल करने का मौका मिला'. 

4/5

22 सिंतबर को पहना था मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज

रिया ने आगे कहा, 'इस साल मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए मैं भगवान श्रीराम और मां सीता का आशीर्वाद मांगूंगी'. बता दें कि रिया सिंघा ने 22 सितंबर को जयपुर में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा रिया सिंघा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनका इंस्टाग्राम उनकी सुंदर-सुंदर ढ़ेर सारी फोटो-वीडियो से भरा पड़ा है. साथ ही उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग हैं, जो उनको सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं. वहीं, इस खबर से उनके फैंस काफी खुश हैं.   

5/5

बेहद खास होने वाली है इस साल की रामलीला

अयोध्या में हर साल ही बड़े पैमाने पर रामलीला का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस साल ये बेहद खास होने वाली है. जिसमें कई जाने-माने कलाकार हिस्सा लेने वाले हैं. फिल्म एक्ट्रेस भाग्यश्री इस बार मां वेदवती का किरदार निभाएंगी. लोक गायिका मालिनी अवस्थी मां शबरी के रोल में दिखाई देंगी. रामलीला के संस्थापक अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने बताया कि इस बार की रामलीला पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. पिछले साल करीब 36 करोड़ लोग इसे देखने पहुंचे थे, लेकिन इस साल 50 करोड़ से ज्यादा लोग इसमें शामिल होने की उम्मीद है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link