घर-घर में राज करती हैं ये हसीना, ऐसी संस्कारी सास पाने की दुआ मांगते हैं लोग; पर एक आरोप ने उड़ा दी थी धज्जियां

Who is Smita Bansal: कुछ एक्ट्रेस ऐसी होती हैं जिनके चेहरे की एक मुस्कान से हर किसा का दिल खुश हो जाता है. ये ना केवल टीवी की संस्कारी बहू हैं बल्कि टीवी की संस्कारी पत्नी और सास भी हैं. कई लोग को ऐसे हैं जो एक सीरियल देखने के बाद ऐसी सास पाने की ख्वाहिश तक करने लगे थे. लेकिन क्या आपको पता है इस एक्ट्रेस पर एक बार ऐसा आरोप लगा था जिसने इनकी इमेज को हिलाकर रख दिया था. जानिए इस एक्ट्रेस की कहानी.

शिप्रा सक्सेना Mon, 12 Aug 2024-9:04 pm,
1/7

कौन हैं ये हसीना?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि स्मिता बंसल हैं. 46 साल की स्मिता बंसल ने 1998 में टीवी शो चैलेंज से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें उन्होंने सोनाली का रोल प्ले किया था. इसके बाद 'तुलसी', 'इतिहास', 'अमानत', 'अल्पविराम', 'कोरा कागज', 'आशीर्वाद', 'कहानी घर घर की' जैसे कई शोज में दिखीं. लेकिन 'कहानी घर घर की' सीरियल में निवेदिता का किरदार खूब चमका.

2/7

कई शोज में आईं नजर

इसके बाद 'कसौटी जिंदगी की', 'संजीवनी' जैसे टीवी शोज ने उन्हें पॉपुलैरिटी के चरम पर पहुंचा दिया. ये शोज इतने ज्यादा लोगों के घर का हिस्सा बन गए कि लोग एक भी एपिसोड इसका मिस करना नहीं चाहते थे. इन बीतते सालों में स्मिता ने टीवी पर हर वो किरदार निभाया जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया.

3/7

बनीं फेवरेट सास

इसके बाद साल 2008 में एक ऐसा शो आया जिसकी पॉपुलैरिटी ने स्मिता बंसल को लोगों की फेवरेट सास बना दिया.ये शो था 'बालिका वधू'. बाल विवाह जैसी कुप्रथा के खिलाफ इस सीरियल में स्मिता बंसल ने जगिया की मां का और आनंदी की सास का रोल निभाया. 

4/7

सुमित्रा रोल बना मील का पत्थर

इस शो में बहू को बेटी की तरह नहीं, बल्कि बेटी बनाकर प्यार करने वाली ऐसी सास का रोल स्मिता ने निभाया कि लोग शादी के बाद ऐसी ही सास मिले ऐसी दुआ करने लगे थे. इस शो में स्मिता के किरदार का नाम सुमित्रा था. इस शो में ये साल 2008 से 2014 तक नजर आईं. बाद में उन्हें ये शो छोड़ना पड़ा जिसकी वजह उनकी बेटियां थीं. 

5/7

बच्चों के लिए लिया था ब्रेक

स्मिता बंसल ने साल 2000 में अंकुश मोहला से शादी की थी. जिससे इनकी दो बेटियां हैं. बेटियों को वक्त ना दे पाने की वजह से इन्होंने शो छोड़ दिया. हालांकि इनके 'बालिका वधू' शो छोड़ने के बाद लोगों को इनकी कमी काफी खली.

6/7

अब कर रहीं ये काम

लंबे वक्त तक टीवी से ब्रेक लेने के बाद स्मिता ने 'तुम ऐसे ही रहना', 'जाना नहीं दिल से दूर', 'नजर और अलादीन' शोज में काम किया और कई अवॉर्ड अपने नाम किए. हालांकि कोविड के दौरान फिर से ब्रेक लिया और 2021 में टीवी की दुनिया में एकता कपूर के शो 'भाग्य लक्ष्मी' से कमबैक किया. इसमें वो लीड रोल ऋषि ओबेरॉय की मां नीलम का रोल प्ले कर रही हैं.

7/7

लगा था चोरी का आरोप

टीवी सीरियल में संस्कारी छवि वाली स्मिता बंसल का भी विवादों से गहरा नाता रहा है. साल 2009 में उन पर एनआरआई भाभी मेघा गुप्ता ने गहने चुराने का आरोप लगा चुकी हैं. यहां तक कि मेघा ने ससुराल वालों पर दहेज का भी आरोप लगाया था. उस वक्त स्मिता और उनके परिवार के खिलाफे मेघा ने मामला दर्ज करवाया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link