Husband ignores you: प्‍यार में लड़ना झगड़ना बहुत ही आम होता है और शादी के बाद भी यह जारी ही रहता है, लेकिन आजकल कई विमेंस को ये शिकायत रहती है कि उनके हसबैंड इग्नोर करने लगे हैं और अब पहले की तरह प्‍यार नहीं करते हैं. ऐसे में अगर आप अपने रिलेशन को सुधारना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. अगर आप इन टिप्‍स को आजमाएंगे तो जल्‍द ही आपके रिश्‍ते में आई खटास खत्‍म हो जाएगी. ऐसी स्थिति में आपको बहुत ही सोच समझकर निर्णय लेना चाहिए क्‍योंकि छोटे से फैसले आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इग्‍नोर करे तो इन बातों का रखें ध्‍यान 


थोड़ा स्‍पेस दें


कई बार महिलाएं ये शिकायत करती हैं कि उनके पति उन्‍हें इग्‍नोर करने लगे हैं. ऐसी स्थिति में आपको जरा भी नेगलेक्‍टेड फील नहीं होने देना चाहिए. ऐसे वक्‍त में आप अपने पति को थोड़ा स्‍पेस दे सकती हैं, हो सकता है कि आपके पति किसी बात को लेकर टेंशन में हैं और उस वजह से आपसे कुछ छूपा रहे हैं. ऐसे में उन्‍हें खुद ही प्रॉब्‍लम्‍स को डील करने का मौका दें. अगर आप ऐसा करेंगी तो हो सकता है कि वह खुद ही अपनी परेशानी आपसे शेयर करने लगे.  


ब्‍लेम न करें


आप पति के सा‍थ अपने रिलेशन को अच्‍छा बनाकर रखना चाहती हैं तो आपको बातचीत बंद न करें. पति इग्‍नोर कर रहा है तो भी आप एक कदम आगे रहें और खुद ही उनसे पूछ लें कि क्‍या टेंशन है? ऐसा क्‍या हो गया है कि आप बात नहीं कर रहे हैं? इस सिचुएशन में आपको एक बात ध्‍यान रखना चाहिए कि आप किसी भी बात को लेकर ब्‍लेम न करें. अगर आप ऐसा करेंगी तो आपके रिश्‍ते में जल्‍द ही मिठास आना शुरू हो जाएगी. 


सपोर्ट करती रहें  


कई बार आपके पति किसी काम को लेकर टेंशन में हो सकते हैं. ऑफिस या बिजनेस को लेकर कुछ बात हो सकती है. ऐसे में आप अपने रिलेशन को अच्‍छा बना कर रखें. आप ऐसी स्थिति में यह भी पूछ सकती हैं कि किस बात की टेंशन है? आप ऐसे वक्‍त में दयालुता दिखा कर खुद को सकारात्‍मक रखें. अगर आप ऐसा करेंगी तो आपके पति और ज्‍यादा रिस्‍पेक्‍ट करेंगे और इस तरह आपका रिश्‍ता मजबूत हो जाएगा.  


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे