Tips For Marriage Talk With Girlfriend Parents: अगर आप किसी लड़की से सच्चा प्यार करते हैं और जीवनभर उसके साथ रहना चाहते हैं तो घर में शादी की बात तो करनी ही पड़ेगी. क्योंकि रिलेशनशिप में आना बहुत आसान है लेकिन जीवनभर साथ रहने का वादा निभाना मुश्किल होता है. बता दें अनमैरिड कपल्स को शादी करने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. अगर आप पार्टनर के पैरेंट्स से मिलकर बात करने में डर रहे हैं, कि कहीं वो मना न कर दें, तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्लफ्रेंड से शादी का मन बनाने के बाद आप उनके पैरेंट्स से शादी का प्रपोजल कुछ ऐसे रखें कि वो मना कर ही न पाएं. आइये जानें कैसे...


गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स से मिलने पर ऐसे करें शादी की बात-


1. सच बोलें
जब आप शादी की बात करने के लिए गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स से मिलने जाएं तो उनसे कुछ भी झूठ न बोलें. अपनी हर बात उनके सामने सच कहें. सबकुछ साफ-साफ बताना ही आपके रिश्ते की मजबूती होगी. कोई भी ऐसी बात न करें जिसकी वजह से आगे चलकर आपकी बातें झूठीं साबित हों. जॉब प्रमोशन से लेकर घर तक की बातें उन्हें क्लियर बता दें. अपनी सच्चाई उनके सामने रखें.


2. पार्टनर से करें बात
जब आप गर्लफ्रेंड के माता पिता से शादी की बात करने के लिए मिलने जा रहे हों, तो उनसे पहले ही कुछ बातों के बारे में जान लें. पार्टनर से ये जरूर पूछ लें कि उन्होंने अपने पैरेंट्स को आप दोनों के रिश्ते के बारे में क्या बताया है. इस तरह से आपकी और पार्टनर की बातों में अंतर नजर नहीं आएगा और पैरेंट्स को लगेगा कि आप दोनों सच बोल रहे हैं. इससे शादी की बात अच्छे से हो सकेगी. 


3. भौकाल न दिखाएं
अगर रिलेशनशिप में शादी का फैसला दोनों का है, तो इसमें कभी अपना भौकाल न दिखाएं. इसमें एक दूसरे को अच्छे से समझना बेहद जरूरी है. ऐसे में जब आप अपने पार्टनर के माता पिता से मिलने के लिए जाएं, तो उन्हें ये न जताएं कि आप उनकी बेटी को उनसे ज्यादा जानते हैं. आप उनसे हवा-हवाई बातें न करें. आप उन्हें बताएं कि उनकी बेटी का बहुत ख्याल रखेंगे.