Wife and husband Relationship: दुनिया का हर रिश्ता भरोसे पर टिका होता है. हर रिश्ता विश्वास की एक नाजुक डोर से बंधा होता है. शादी के बाद हर किसी की लाइफ में थोड़ा बदलाव आना स्वाभाविक होता है. नई शादी के बाद कई बार देखने को मिलता है कि शादीशुदा जोड़ा कुछ बातों को लेकर असहमत होता है क्योंकि हर चीज को देखने का सबका अलग नजरिया होता है. कई बार पति जाने अनजाने अपनी पत्नी का दिल दुखा देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में आज हम आपको पति की कुछ ऐसी आदते बताने जा रहे हैं जिनको पत्नी बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है. जिसके कारण दोनों के बीच बहुत तीखी बहस भी हो जाती है, तो चलिए जानते हैं (wife and husband Relationship) पति की कौन सी आदतें पत्नियों को पसंद नहीं आती हैं.......


दूसरी औरत की तारीफ


प्यार पति-पत्नी के रिश्ते में बेहद अहम होता है. कहते हैं जहां प्यार होता है वहां जलन का होना लाजमी है. लेकिन कई बार बीवियों में जलन तब बहुत अधिक बढ़ जाती है जब उनका पति उनके सामने किसी दूसरी औरत को कॉप्लीमेंट करे. औरतौं को अपने सामने किसी दूसरी औरत की तारीफ बिल्कुल गवारा नहीं होती है. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़े पैदा हो जाते हैं. 


फ्रेंड्स के सामने मजाक बनाना


हर रिश्ते में कुछ बातों को लेकर अनबन होती ही है. कई बार पति-पत्नी एक दूसरे का मजाक उड़ाते हैं लेकिन ये मजाक सिर्फ एक दूसरे के बीच में ही होना चाहिए. लेकिन जब पति अपने दोस्तों या उनके दोस्तों के बीच उनका मजाक बनाता है तो इससे पत्नियों को बहुत ज्यादा बुरा लगता है. ऐसे में पति कभी भी भूलकर भी ऐसा न करें. वरना रिश्ते में कड़वाहट फैलने में देर नहीं लगेगी.


हर बात में अपनी मां से तुलना करना


हर इंसान में कुछ खूबियां और कुछ खामियां भी होती हैं. कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता. ऐसे में अगर पति अपनी बीवी के कामों की तुलना अपनी मां से करने लगते हैं तो इस से उनको बहुत बुरा महसूस होता है. इससे पत्नी अपनी कमियां और गलतियां को याद करके मायूस होती है. ऐसा करने से आपकी रिश्ता बिगड़ने की कगार तक पहुंच सकता है.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं