Over Possessive Relationship: हर कोई अपने पार्टनर को लेकर पजेसिव तो होता है, लेकिन अगर ये पजेसिव ज्यादा होने लगे तो रिश्ते खराब हो सकते हैं. वहीं, कई बार ओवर पजेसिव होने से रिश्ते खत्म भी हो जाते हैं. आपके पार्टनर के लिए पजेसिव होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे- जलन,ट्रॉमा की भावना. अगर ये सारी चीजें हद से ज्यादा होने लगे तो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंच सकता है. ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर को लेकर ओवर पजेसिव हैं तो अपनी व्यक्तित्व में कुछ बदलाव करें. वरना वो दिन दूर नहीं जब आपका रिलेशनशिप खत्म हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुलकर अपनी जिंदगी जिएं
रिश्ते में आकर अपने शौक खत्म कर देना अच्छी बात नहीं होती है. अगर आपको किसी चीज का शौक है तो उसे रिलेशनशिप के दौरान भी जारी रखें. बिना किसी प्रतिबंध अपना काम करें और पार्टनर के साथ समय बताएं. अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने से रिश्ते में नयापन आएगा और आपका प्यार भी बरकरार रहेगा.


दूसरे पर अपनी मर्जी ना थोपें
किसी भी रिश्ते में जबरदस्ती बांधकर नहीं रहना चाहिए. अगर आप आपका पार्टनर अपनी मर्जी आप पर थोप रहा है तो आप खुद को बंधा हुआ महसूस करेंगे और आपके रिश्ते में दरार आने की संभावना बढ़ जाएगी. कोई भी रिश्ते में बंद कर रहना नहीं चाहता. 


पार्टनर के दोस्तों को जानें
रिश्ते में ओवर पजेसिव होने से रोकने का एक खास तरीका यह है कि आप एक दूसरे के दोस्तों को जानने और उनसे मिलने की कोशिश करें. इसके अलावा, आप उनसे मेलजोल बढ़ाएं, ताकि रिश्ते में जलन और शक की संभावना कम हो सके और आप दोनों में प्यार बरकरार रहे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.