Relationship Tips: भारतीय समाज में शादी को जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है, लेकिन पिछले कुछ सालों में तलाक और अलग होने के मामले काफी ज्यादा देखने और सुनने को मिल रहे हैं, जिससे फैमिली सिस्टम तबाह हो रही है. पति-पत्नी का रिश्ता काफी सेंसिटिव होता है, अगर जरा सी भूल चूक हो जाए तो आपस में खटास पैदा हो सकती है. आइए जानते हैं कि मैरिड कपल्स वो कौन-कौन सी गलतियां करते हैं जिससे उनकी जिंदगी में कड़वाहट घुल जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंदर ही अंदर घुटते रहना
अगर आपको लाइफ पार्टनर से किसी तरह की परेशानी है तो शांति से बैठकर बात करें और मामले को प्यार से निपटाएं, लेकिन कुछ लोग अंदर ही अंदर घुटते रहते हैं और फिर डिप्रेशन में चले जाते हैं. इसकी वजह से दूरियां बढ़ने लगती है और रिश्ता में कुछ बाकी नहीं रहता


हद से ज्यादा शक करना
अगर आपको अपने पार्टनर का मोबाइल, लैपटॉप, पर्स, लोकेशन या बैंकिंग ट्रांजेक्शन हमेशा चेक करने की आदत है, तो इसका मतलब है कि आपको शक की बीमारी हो चुकी है, इससे पार्टनर को इरिटेशन फील होती है और फिर विश्वास का रिश्ता खटास में बदल जाता है.


पीठ पीछे बुराई करना
अगर आप अपने पति या पत्नी की बुराई दोस्तों या रिश्तेदारों से करते हैं, तो कहीं न कहीं आप अपना ही मजाक उड़ा रहे होते हैं. इससे न सिर्फ आपके रिश्ते में दरार आती है, बल्कि लोगों के सामने भी आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है.


क्वालिटी टाइम स्पेंड न करना
आजकल हस्बैंड और वाइफ दोनों ऑफिस के काम के दबाव की वजह से एक दूसरे को वक्त नहीं दे पाते, अगर आप भी ऐसी गलती कर रहे हैं तो मैरिड लाइफ का कोई मतलब नहीं रह जाता. बेहतर है कि आपलोग वीक ऑफ के दिन क्वालिटी टाइम स्पेंड करें.