Partner Respect In Relationship: शादी से पहले हो या शादी के बाद, कपल के बीच जो सबसे मजबूत चीज होती है, वो है विश्वास. अगर आप किसी व्यक्ति को बेहद प्यार करते हैं और भरोसा करते हैं, तो जिंदगी आसान नजर आने लगती है. लेकिन अगर कपल के बीच विश्वास और प्यार की कमी आने लगे तो रिश्ता डगमगाने लगता है. आज हम ऐसे रिलेशन के बारे में बात करेंगे जिसमें चीजें एक तरफा होती हैं. यानी किसी रिलेशन में एख इंसान हद से ज्यादा एफर्ट्स लगा देता है, वहीं दूसरे के लिए किसी भी बातों का कोई मोल नहीं होता है. ऐसे में कपल के बीच लड़ाई तक की नौबत आ जाती है और दोनों एक दूसरे की रिस्पेक्ट करना बंद कर देते हैं जिससे पार्टनर आपकी रिस्पेक्ट नहीं करते. तो आइये आज जानें पाट्नर से रिस्पेक्ट न मिलने पर किन टिप्स को फॉलो करना चाहिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टनर से रिस्पेक्ट ना मिलने पर करें ये काम


1. ये बात किसी से छिपी नहीं है कि बिना इज्जत के कोई भी रिश्ता नहीं टिकता है. इसलिए अगर आप रिलेशनशिप में हैं, तो पार्टनर की रिस्पेक्ट जरूर करें. साथ ही फ्यूचर में आगे बढ़ने से पहले एक बार जरूर सोचें.  


2. अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर का बर्ताव आपके लिए सही नहीं है, तो फौरन उस इंसान से दूर हो जाएं. इसके लिए पार्टनर से बात करें कि उसे इस बिहेवियर से कैसा महसूस हो रहा है. तभी आपका रिलेशन सुधर सकता हैं.


3. हमेशा रिश्ते की शुरूआत में कुछ सीमाओं को निर्धारित कर देना चाहिए. इससे कपल के बीच परेशानियां थोड़ी कम हो जातीहै. एक दूसरे की पसंद ना पसंद का खास ख्याल रखना चाहिए. 


4.. बुहुत से लोगों को यह लगता है कि, रिश्ते में सिर्फ सम्मान कम हो गया है. ऐसे में आप दोनों ही खुलकर आपस में बात करें. अगर लग रहा है रिश्ता नहीं चल पाएगा तो उसे टॉक्सिक बनाने से बेहतर है अलग हो जाएं.