Husband Wife Relation: शादी के बाद हर लड़की का घर उसके पति का घर होता है. पुराने समय में लड़कियां शादी के बाद ससुराल को ही अपना घर मानकर पूरी जिंदगी बिता दिया करती थीं. लेकिन आज के जमाने में ये चीजें थोड़ी बदल गई हैं. आजकल ज्यादातर लड़कियां शादी के बाद फ्रीडम चाहती हैं. ऐसे में वो लड़के से शादी के बाद उनके घरवालों से अलग रहने की जिद भी करती हैं. ऐसे में लड़कों को ये फैसला करने में काफी परेशानी होती है. क्योंकि कोी लड़का ये नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी घर में आने के बाद उसे घर से अलग करवाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आपकी पत्नी भी ससुराल से अगल रहने की बात करती है तो इसका क्या उपाय हो सकता है ये हम आपको आज बताएंगे. क्योंकि कई बार लड़की और उसके ससुराल वालों के विचार आपस में नहीं मिलते हैं. ऐसे में बहू री इस बात पर ससुराल वाले उसे गुनहगार भी समझते हैं. विचारों की इस लड़ाई को किस तरह सुलझाया जाए इसके लिए हम रिलेशनशिप एक्सपर्ट से जानेंगे जवाब. 


क्या कहते हैं एक्सपर्ट
रिलेशनशिप एक्सपर्ट का लड़की के ससुरालवालों से अलग रहने पर कहना है कि इसमें दोनों की ही कोई गलती नहीं होती है. ये सिर्फ एडजस्टमेंट की बात है. क्योंकि शादी के बाद घरों में पुरानी प्रथाएं जलती हैं जिसे आजकल की लड़कियां फॉलो नहीं कर पाती हैं. हो सकता है बहू अपने ससुराल वालों की अपेक्षाओं पर खरी न उतरे. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि उसके विचार गलत हैं. इस तरह से बेहतर है कि शादी के बाद होने वाले संभावित बदलावों को पति-पत्नी और ससुरालवालों को मिलकर स्वीकारना चाहिए. 


पति ऐसे में क्या करे
अगर आपकी पत्नी आपसे घरवालों से अलग होने की जिद कर रही है, और इस वजह से आप दोनों में हर रोज लड़ाई हो रही है तो पति को चाहिए कि अपनी पत्नी से आराम से बात करें. आप अपनी पत्नी को प्यार से चीजों को समझा भी सकते हैं. वाइफ की शिकायतों को ध्यान से सुनें और उन्हें सुलझाने का प्रयास करें.