Women Stay Away With These Men: कहते हैं जब कोई औरत किसी आदमी से प्रेम करती है, तो वो अपना सबकुछ लुटा देती है. लेकिन आदमियों के साथ ऐसा नहीं है. कहीं न कहीं पुरुष अपने प्रेम में कुछ चालाकियां जरूर रखते हैं. उनका सच्चा प्यार पहचान पाना आसान नहीं होता है. अधिकतर पुरुषों की ये आदत होती है कि वो अपने पार्टनर से प्यार की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, उन्हें ऊंचे सपने दिखाते हैं, लेकिन जब उन्हें पूरा करने की बारी आती है, तो पीछे हट जाते हैं. यानी जब उसके प्यार में पड़ी महिला पुरुषों से शादी के लिए पूछती या बात करती है, तो वो कतराने लगते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये आदत उन पुरुषों की होती है, जो आपको अपनी बातों में बड़ी से आसानी से फंसा लेते हैं. फिर आपसे शादी का वादा करके उसे निभाते भी नहीं हैं. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही पुरुषों की आदतों के बारे में जिन्हें आप पहचानकर उनसे दूरी ूना सकती हैं...  


1. फैमिली को सामने रख देते हैं 
जो पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड के सामने ये बातें करते हैं, कि वो उनसे प्यार तो बहुत करते हैं, लेकिन शादी अपनी फैमिली की मर्जी से ही करेंगे. आप समझ लें कि आपका बॉयफ्रेंड आपसे बातें घुमा रहा है. आप ऐसे लड़के के साथ अपना भविष्य प्लान करना छोड़ दें. इन पुरुषों को लव मैरिज से ज्यादा अरेंज मैरिज अच्छी लगती है. वे आपके सामने हमेशा यही कहेंगे कि वो सिर्फ अपने माता-पिता की मर्जी से ही शादी करेंगे. 


2. घर से रिश्ते को छिपाना
अगर आपका पार्टनर रिलेशन को कापी समय होने के बाद भी अपने घरवालों से छुपाता है, तो समझ जाएं कि आप उसके लिए कोई वैल्यू नहीं रखती हैं. जिन पुरुषों को अपने पार्टनर को लेकर लाइफ में आगे बढ़ने की चाह होती है, वो आपसे और अपनी फैमिली से कभी रिश्ते के बारे में छिपाने की बातें नहीं करेंगे. 


3. समाज का बहाना देना 
अधिकतर पुरुष समाज के हिसाब से चलते में ज्यादा विश्वास रखते हैं. ऐसे पुरुष प्यार तो कर लेते हैं, लेकिन उसे निभाने की हिम्मत नहीं होती उनमें. क्योंकि उन्हें समाज में अपनी इमेज बहुत प्यारी होती है और वो बिगड़ते हुए नहीं देख पाते हैं. इसलिए भी वो आपसे प्यार का दावा तो करते हैं, लेकिन परिवार और समाज के सामने बोलने से डरते हैं.