Dhan Prapti ke Upay: अपार पैसा, मान-सम्‍मान, तरक्‍की, खुशियां पाने की चाहत हर इंसान की होती है. हालांकि कई बार यह सब पाने की उसकी कोशिशें सफल नहीं हो पाती हैं. इसके पीछे वजह नुकसान, फिजूलखर्ची, बनते काम बिगड़ना, किस्‍मत का साथ न मिलना आदि होते हैं. लेकिन  ज्योतिष शास्त्र में इन समस्‍याओं से निजात पाने के प्रभावी उपाय बताए गए हैं. आज हम कुछ ऐसे ही प्रभावी उपाय जानते हैं, जो व्‍यक्ति को खूब सारा पैसा, सम्‍मान, खुशियां पाने में सकारात्‍मक नतीजे दे सकते हैं. 


धन-समृद्धि पाने के लिए रोजाना करें ये उपाय 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- सफलता, सम्‍मान, करियर में तरक्‍की देने वाले ग्र‍ह सूर्य हैं. कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए रोजाना सुबह स्‍नान करने के बाद सूर्य को अर्ध्‍य दें. हो सके तो जल में रोली, अक्षत डाल लें, इससे बेहतर फल मिलेगा. जल्‍द ही आपका करियर चमकेगा और आय भी बढ़ेगी. 


- हिंदू धर्म में तुलसी को मां लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. धनवान बनने के लिए मां लक्ष्‍मी की कृपा जरूरी है. लिहाजा घर में तुलसी का पौधा लगाएं और रोज उसकी पूजा करें. रोज सुबह स्‍नान करके तुलसी को जल चढ़ाएं. शाम को तुलसी कोट में दीपक लगाएं. दीपक शांत होने के बाद उसे तुलसी कोट से हटाना न भूलें. 


- मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कनकधारा स्‍त्रोत और लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करना उत्‍तम जरिया है. इससे घर के सदस्‍य तेजी से तरक्‍की करते हैं.


यह भी पढ़ें: Shukra Gochar 2022: शुक्र का गोचर बढ़ाएगा पर्सनल लाइफ में तनाव, इन राशियों के लोग तुरंत हो जाएं सावधान! 


- भगवान शिव की कृपा जीवन के सारे दुख-दर्द दूर कर देती है. साथ ही जीवन में अपार सुख-समृद्धि देती है. लिहाजा रोज शिवलिंग का अभिषेक करें. हो सके तो दूध मिश्रित जल से अभिषेक करें. 


- रात के समय घर की रसोई को गंदा छोड़ना, जूठे बर्तन रखना माता लक्ष्‍मी और माता अन्‍नपूर्णा को नाराज कर देता है. इसलिए ये गलती कभी न करें, वरना कंगाली कभी पीछा नहीं छोड़ेगी. रोजाना किचन साफ करके ही सोएं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)