Today'S Horoscope 8 July 2024 : सोमवार 8 जुलाई के दिन चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे, साथ ही आश्लेषा और वज्र योग है.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - कार्यस्थल से मेष राशि के लोगों को शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है. वर्किंग हैंड कम होने से व्यापारी वर्ग को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. पुराने दोस्तों से अचानक से मिलना या बात करना संभव हो सकता है, आज के दिन स्कूल टाइम की यादें ताजा होगी. संतान का बदला व्यवहार चिंता का विषय बन सकता है, अच्छा होगा कि इस विषय में आप उनसे बात करें. नसों का खिंचाव होने से पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है, काम करने के साथ बीच-बीच में  पोस्चर बदलते रहे.


 


वृष-  जिन लोगों ने नए संस्थान में नौकरी के लिए अप्लाई किया था, उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकता है. ग्रहों का सीधा असर व्यापारी वर्ग की वाणी पर होगा जिस कारण वह कठोर होगी, वाणी का नकारात्मक प्रभाव  पड़ने से ग्राहकों की संख्या कम हो सकती है. दोस्ती यारी मनोरंजन में लिप्त होकर युवा वर्ग जरूरी कार्यों को इग्नोर कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ बात करते समय अपशब्दों का प्रयोग करने से बात बिगड़ सकती है. चिंता के कारण बीपी लो हो सकता है, सेहत का ध्यान रखें और थोड़ी-थोड़ी देर में बीपी मॉनिटर करते  रहें.


 


मिथुन - मिथुन राशि के सरकारी कर्मचारियों का काफी बिजी शेड्यूल होगा क्योंकि अधिकारियों के राउंड पर आने की संभावना है. व्यापारी वर्ग प्रचार-प्रसार के लिए धन खर्च करेंगे, विज्ञापन का सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. युवा वर्ग को लड़ाई झगड़े से दूर रहना है, ग्रहों की स्थिति आपको इसमें खींचने का काम कर सकती है. माता जी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे, उनके खानपान को लेकर खास सतर्क रहें. वाहन प्रयोग सावधानी के साथ करना है, दुपहिया वाहन चलाने वाले लोग हेलमेट पहनना बिलकुल न भूलें.


 


कर्क-  कार्यस्थल पर सहयोग की उम्मीद से लोग आपके पास आ सकते हैं, जिस कारण कार्यों में देरी होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, इस ओर सतर्क रहें. युवाओं के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, आत्मविश्वास के दम पर जीत हासिल कर सकेंगे. सुख संसाधनों के सामान में वृद्धि होगी, बजट से बाहर खरीदारी होने पर ई एम आई का सहारा भी ले सकते हैं. शुगर पेशेंट की तबीयत नरम हो सकती है, खानपान के मामले में सख्ती बरतना जरूरी है.


 


सिंह - सिंह राशि के जो लोग फाइलिंग का काम करते हैं, वह बहुत सावधानी के साथ काम करें. दुकान पर सुरक्षा संबंधी व्यवस्था रखें, चोरी या अग्नि दुर्घटना होने जैसी आशंका है. राजनीति के क्षेत्र में हाथ आजमा रहे युवाओं को जनसुनवाई पर ज्यादा फोकस करना चाहिए. आपके खास दिन पर अपनों की ओर से सरप्राइज मिल सकता है, पसंदीदा वस्तु भी उपहार स्वरूप प्राप्त हो सकती है. खाना डाइजेस्ट न होने के कारण उल्टी, जी मिचलाना, खट्टी डकार आना जैसी समस्या हो सकती है.


 


कन्या- इस राशि के लोग करियर को लेकर परेशान रह सकते हैं, बातचीत के माध्यम से दुविधाओं को दूर करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग की आय की स्थिति अच्छी रहेगी, आय का कुछ हिस्सा बचत के रूप में अलग करने जैसा काम करेंगे. युवा वर्ग सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे, दिन अच्छा व्यतीत होगा. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आपसी  प्रेम बढ़ेगा. सेहत को ध्यान में रखते हुए समय पर कार्य करना बहुत जरूरी है, दवा और खाना दोनों ही सही समय पर ले.


 


तुला- तुला राशि के लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा  करनी पड़ सकती है, इसलिए यात्रा के लिए पैकिंग करना शुरु करें. पार्टनरशिप में नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, कारोबार के मामले में किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें. परिवार की ओर से युवा वर्ग को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे लेकर आप थोड़ा भयभीत हो सकते हैं. संतान किसी बड़ी चीज को लेकर जिद कर सकती है, जो कहीं न कहीं घर के माहौल को प्रभावित करेगा. तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करना है और बासी भोजन के सेवन से परहेज करना है.


 


वृश्चिक - इस राशि के लोगों को काम से संबंधित जो चिंता हो रही थी, वह  दूर होगी. किसी सहकर्मी के माध्यम से समाधान मिलेगा. कारोबार में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है, इसलिए एक निश्चित रणनीति बनाकर काम करें. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, घर की किसी बड़े सदस्य या गुरु से मदद ले सकते हैं. बड़े बुजुर्गों के सहयोग और आशीर्वाद से घर में सकारात्मक ऊर्जा रहेगी. सेहत को लेकर चिंता वाली कोई बात नहीं है, सिर दर्द हो सकता है.


 


धनु - धनु राशि के लोगों को काम की क्वालिटी को बेहतर करना है, क्योंकि बॉस को आपसे कुछ इसी तरह की अपेक्षाएं होगी. कारोबार के सारे काम अच्छे से संपन्न होंगे क्योंकि कोई परेशानी आने की संभावना नहीं दिख रही है. विद्यार्थी वर्ग का दिन अच्छा बीतेगा, अध्यापक भी आपकी सफलता से खुश होंगे. घर के सभी रिश्तों के साथ तालमेल बनाकर चलना जरूरी है, इसलिए घर पर समय देना शुरु करें. सेहत में हाइजीन रहना है, वरना संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं.


 


मकर - इस राशि के लोग क्रोध पर नियंत्रण रखें और पूर्व अनुभव के जरिए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करिए. जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उन्हें आज के दिन पार्टनर का पूरा सहयोग मिलने वाला है. पार्टनर का साथ आपके स्ट्रेस को कम करने में मदद करेगा, इसलिए उनके साथ कुछ समय व्यतीत जरूर करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा. मौसम के अनुसार दिनचर्या में बदलाव लाना होगा अन्यथा सर्दी खांसी के साथ वायरल बुखार की चपेट में भी आ सकते हैं.


 


कुंभ - कुंभ राशि के लोग अपने विचारों को लेकर कॉन्फिडेंट और क्लीयर रहें, तभी आप अन्य लोगों को अपने विचारों से सहमत कर पाएंगे. कार्यस्थल पर विवाद हो सकते हैं, ग्राहकों के साथ कर्मचारियों से भी उलझने से बचना होगा. युवा वर्ग गणपति जी की आराधना करें, आत्मविश्वास में वृद्धि होने के साथ पढ़ाई पर भी फोकस कर सकेंगे. घर का माहौल नकारात्मक हो सकता है, इसलिए मानसिक रूप से मजबूत रहना जरूरी है. हाथ में चोट लगने की आशंका है इसलिए भारी सामान या धारदार औजार का प्रयोग सोच समझकर करें.


 


मीन -  यदि पार्टनर और आपका कार्यस्थल एक ही है, तो  उचित दूरी बनाकर चलें क्योंकि इन बातों की जानकारी कोई बॉस तक पहुंचा जा सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को तनाव, चिड़चिड़ापन जैसी नकारात्मक आदतों पर काबू करना होगा. सेविंग से युवा वर्ग कीमती वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं. छोटे भाई बहन सहयोग के लिए आपके पास आ सकते हैं, उनकी न केवल आर्थिक बल्कि शारीरिक रूप से भी मदद करनी पड़ सकती है. दांतों में दर्द हो सकता है, इसलिए दांतों की  करें और दो बार ब्रश करने की आदत बनाएं.