जाते- जाते इन जिलों में बरसेगा पानी; ग्वालियर, सिंगरौली, सीधी में होगी हल्की बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2461180

जाते- जाते इन जिलों में बरसेगा पानी; ग्वालियर, सिंगरौली, सीधी में होगी हल्की बारिश

Today weather update: मध्य प्रदेश से लगभग मानसून जा चुका है. अब यहां का समय मौसम सामान्य हो गया है. बता दें कि मानसून करीब 34 जिलों से विदाई ले चुका है. लेकिन आगे आने वाले दिनों में कुछ जिलों में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है.  मौसम विभाग की जानाकरी के अनुसार रात के समय तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जबकि दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

 

MP Today weather update

MP weather update: मध्य प्रदेश का मौसम कुछ दिनों से सामान्य बना हुआ है. मानसून ने मध्यप्रदेश के 34 जिलों से विदाई भी ले चुका है. बता दें कि खाड़ी में बने कम दबाव का क्षेत्र अब कमजोर हो चुका है. इससे मौसम प्रभावित हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अब मौसम धीरे-धीरे साफ हो रहा है. इस कारण अब रात के तापमान में कुछ हद तक गिरावट देखने को मिल सकती है.लेकिन वहीं बता करें जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों की तो  यहां पर दो दिन बाद हल्की बारिश होने के आसार है. 

इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश 
मौसम विभाग की अपड़ेट के अनुसार रविवार को बैतूल, बुरहानपुर, बड़वानी, ग्वालियर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की पहले से ही संभावना जताई जा रही है.  इसके अलावा अन्य जिलों का मौसम सामान्य हने रहने की आशंका है.  

रविवार को ये रहेगा मौसम का हाल 
मौसम विभाग ने भोपाल के मौसम के बारे में पूर्वानुमान बताया है. मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं यहां का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. राजधानी का मौसम सामान्य बना रहेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने दृष्टिकोण जारी करते हुए बताया कि मध्यप्रदेश से मानसून की वापसी दिखने को मिल रही है. 

ये भी पढें: डिंडौरी में लापरवाही; जीवित महिला को घोषित किया मृत, काट रही सरकारी दफ्तरों के चक्कर

अधिकतम तापमान वाले शहर
शनिवार को सबसे ज्यादा तापमान खजुराहो में 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश के कुछ जिलों का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज किया गया है. जबलपुर और मंडला में 34 डिग्री, वहीं रीवा में 34.6, उमरिया में 34.7, उज्जैन में 35.02, भोपाल में 33.6, गुना में 35.6, ग्वालियर में 35.4 और इंदौर में 32.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.

ये भी पढें: नवरात्रि में भी राहत नहीं, भोपाल के इन इलाकों में आज भी बिजली कटौती

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news