Lucky Rashiyan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का गोचर कई राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होता है. 14 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य देव शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि शनि पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान हैं. ऐसे में सूर्य और शनि की कुंभ राशि में युति हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सूर्य और शनि रिश्ते में पिता-पुत्र हैं. दोनों के बीच मतभेद बने रहते हैं. ऐसे में दोनों का एक ही राशि में विराजमान होना जहां कुछ राशि वालों के लिए अशुभ रहने वाला है. वहीं कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि इस दिन देशभर मे बसंत पंचमी का पर्व भी मनाया जाएगा. ये युति 30 साल बाद कुंभ राशि में बनी है. ऐसे में जानें किन राशि वालों को इस अवधि में डबल लाभ होगा. 


मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बंसत पंचमी के साथ सूर्य और शनि की युति का विशेष लाभ मेष राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस समय करियर संबंधी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. इस समय आप तनावमुक्त महसूस करेंगे. किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते है. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. इतना ही नहीं, इस अवधि में प्रभावशाली व्यक्ति के साथ मिलने का मौका मिलेगा. 


मिथुन राशि 


बता दें कि इन राशि वालों के लिए भी शनि और सूर्य का संयोग शुभ रहेगा. इस अवधि में इन लोगों को प्रेम प्रसंग में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो ये अवधि अनुकूल रहेगी. समाजिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. अविवाहित लोगों को इस अवधि में खुशखबरी मिल सकती है. किसी मित्र के मुलाकात हो सकती है, जो आपकी पुरानी यादें ताजा करेगी. 


सिंह राशि 


सूर्य और शनि के मिलन से सिंह राशि के जातकों को भी विशेष लाभ होने वाला है. फरवरी का महीना सुकून और शांति से बितेगा. अगर आप किसी इंटरव्यू में शामिल होते हैं, तो उसमें सफलता मिलना तय है. ऋण संबंधी मामलों में बड़ी राहत मिल सकती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)