Mercury Combust Effects 2024: ग्रहों के राशि परिवर्तन के अलावा ग्रहों की चाल में बदलाव होना, उनका अस्‍त-उदय होना भी अहम घटना होती है. बुद्धि-व्‍यापार, वाणी के कारक बुध 2 अप्रैल को वक्री हो गए हैं. मेष राशि में बुध वक्री होने के बाद 4 अप्रैल को अस्‍त भी होने जा रहे हैं. ज्‍योतिष में ग्रह के अस्‍त होने को अच्‍छा नहीं माना जाता है क्‍योंकि ग्रह के अस्‍त होने से उसकी शक्ति कम हो जाती है और वह अशुभ फल देने लगता है. हालांकि अस्‍त ग्रह शुभ फल भी दे सकते हैं. बुध का मेष राशि में अस्‍त होना भी सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ असर डालेगा. बुध 4 अप्रैल को सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त होंगे और फिर 1 मई की सुबह 4 बजकर 38 मिनट पर बुध उदित होंगे. बुध अस्‍त से बुध उदय होने तक के 26 दिन 5 राशि वालों के करियर में समस्‍या पैदा कर सकते हैं. लिहाजा इन लोगों को संभलकर रहना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष में बुध अस्‍त का नकारात्‍मक असर 


मेष राशि : बुध मेष राशि में ही अस्‍त हो रहे हैं और इस राशि के जातकों को करियर में समस्‍या दे सकते हैं. नौकरी-व्‍यापार के मामले में कोई बड़ा डिसीजन लेना भारी पड़ सकता है. इस दौरान नई-नई चुनौतियां झेलनी पड़ सकती हैं. बेहतर है इस दौरान संभलकर रहें. 


मिथुन राशि : मिथुन राशि के नौकरी पेशा जातकों पर काम का बोझ रहेगा. साथ ही तनावपूर्ण मानसिक स्थिति भी परेशान कर सकती है. आप पर नकारात्‍मकता हावी रह सकती है. आत्‍मविश्‍वास कम रहेगा. आप दुविधा के शिकार रहेंगे और समस्याओं में उलझे रहेंगे. 


कन्या राशि : कामकाज को लेकर चुनौतिपूर्ण स्थितियां रह सकती हैं. आपको एकाग्रता और याददाश्‍त में कमी महसूस हो सकती है. नकारात्‍मक विचार आएंगे. करियर में कोई बाधा झेलनी पड़ सकती है. बेहतर है कि अपना मनोबल कम ना होने दें, सफलता जरूर मिलेगी. 


वृश्चिक राशि : ऑफिस में बेवजह विवाद ना करें. ना ही किसी से उलझें. नौकरी-बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले अभी टालना ही बेहतर है. कोई ऐसा काम ना करें जिससे आप विवाद में आएं या कानूनी दंड भुगतना पड़े. काम का दबाव रहेगा. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.


धनु राशि : आपको आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है, जिससे काम पूरे करने में समस्‍या हो सकती है. ऑफिस में वाद-विवाद, पॉलिटिक्‍स बढ़ सकती है. मानसिक अशांति और तनाव झेलना पड़ सकता है. काम का दबाव महसूस होगा. बेहतर है कि चुनौतियों का समझदारी और ठंडे दिमाग से समाधान निकालें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)