Mercury Transit 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह कुंडली में शुभ हो तो जातक को खूब धन-दौलत मिलती है, वह बड़ा कारोबारी बनता है. साथ ही व्‍यक्ति वाणी, संवाद में निपुण होता है. वह बेहद बुद्धिमान और अच्‍छी तर्क क्षमता वाला होता है. साल 2024 की शुरुआत में ही बुध गोचर करके धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं. बुध का यह राशि परिवर्तन 7 जनवरी 2024 को होगा और इससे पहले 2 जनवरी 2024 को बुध मार्गी हो गए हैं. बुध का धनु में प्रवेश करने का असर सभी राशि वालों पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशि वालों के लिए यह बुध गोचर विशेष रहेगा. आइए जानते हैं कि बुध गोचर किन राशि वालों को लाभ देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध गोचर का शुभ फल 


मिथुन राशि: बुध ग्रह का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा. मिथुन राशि के स्‍वामी भी बुध ग्रह हैं. इन लोगों को पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा. प्रॉपर्टी-वाहन खरीदने के योग बनेंगे. खासतौर पर शादीशुदा लोगों के लिए यह समय बहुत खुशनुमा रहेगा. जीवनसाथी के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे. सिंगल जातकों को विवाह का प्रस्‍ताव आ सकता है.  


कन्या राशि: कन्‍या राशि के लोगों के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन पैतृक संपत्ति से लाभ कराएगा. साथ ही नया वाहन या प्रापॅर्टी खरीदने के योग बनेंगे. लग्‍जरी आइटम खरीदने पर खर्च कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. मेडिकल, रियल स्‍टेट, प्रॉपर्टी से जुड़ा काम करने वालों को विशेष लाभ होगा. 


धनु राशि: बुध ग्रह गोचर करके धनु राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं और इस राशि के जातकों को तगड़ा लाभ देंगे. इन लोगों की पर्सनालिटी में निखार आएगा. पैतृक संपत्ति से फायदा मिल सकता है. आपकी कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है. पार्टनरशिप से लाभ होगा. धन लाभ के योग हैं. सपना पूरा होगा. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)