दूसरी महिला से संबंधों में नप गए आईपीएस अंकित मित्तल, पत्नी ने ही खोले थे पुलिस अफसर के राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2306524

दूसरी महिला से संबंधों में नप गए आईपीएस अंकित मित्तल, पत्नी ने ही खोले थे पुलिस अफसर के राज

UP News: आईपीएस अंकित मित्तल पर विवाहेत्तर संबंधों के आरोप में कार्रवाई की गई है. यूपी सरकार ने प्रारंभिक जांच के बाद यह कड़ा कदम उठाया है. उनकी पत्नी ने ही ये शिकायत की थी. 

IPS Ankit Mittal

UP News: उत्तर प्रदेश शासन ने विवाहेत्तर संबंधों को लेकर 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी अंकित मित्तल को सस्पेंड कर दिया है. शादीशुदा आईपीएस अफसर के दूसरी महिलाओं के संबंधों के कारण ये कार्रवाई की गई है. एसपी अंकित मित्तल ट्रेनिंग सेंटर चुनार में फिलहाल तैनात है. आईपीएस अंकित मित्तल पर पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप भी हैं. प्रारंभिक जांच में अंकित मित्तल के एक महिला मित्र से संबंधों की पुष्टि हुई है. पत्नी की शिकायत पर एसपी गोंडा के पद से अंकित मित्तलको हटाया गया था. डीजी ट्रेनिंग की जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हें सस्पेंड किया गया है और विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

अंकित मित्तल के खिलाफ ये मामला कुछ वक्त पहले का बताया जा रहा है. पत्नी की ओर से औपचारिक शिकायत के बाद इस पर खूब चर्चा हुई थी. हालांकि आरोपों पर उनकी ओर से कुछ नहीं कहा गया. पत्नी ने अपनी शिकायतों के साथ ही कुछ सबूत भी सौंपे थे, जो जांच में सही पाए गए हैं, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. 

चित्रकूट के पूर्व एसपी अंकित मित्तल और अन्य पुलिस अफसरों पर फर्जी मुठभेड़ का भी मामला चल रहा है. कोर्ट के आदेश पर उन पर मुकदमा दर्ज हुआ था. कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन एसपी मित्तल और एसटीएफ टीम के सदस्यों पर बहिलपुरवा थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. उन पर इनामी दस्यु भालचंद्र यादव को पकड़कर फर्जी पुलिस एनकाउंटर में मार डालने का आरोप लगा था. भालचंद्र यादव के परिवार वालों ने ये शिकायत की थी. 

आरोपों के अनुसार, यूपी एसटीएफ और चित्रकूट पुलिस ने 31 मार्च 2021 को इनामी डकैत भालचंद्र यादव को मुठभेड़ में मारा था. भालचंद्र यादव की पत्नी नथुनिया ने शिकायत की थी कि उसके पति को फर्जी मुठभेड़ में मारा गया है.

 

 

Trending news