Dhan Prapti ke Upay: नौकरी हो या व्यापार आज के युग में लोग इसमें सफल होने के लिए दिन रात मेहनत कर रहें हैं. सफलता को पाने के लिए और आर्थिक तौर पर मजबूत होने के लिए आपको कुंडली के अनुसार यदि कुछ उपायों को करने से मदद मिल जाए तो क्या ही कहने. जैसे कर्म को भाग्य का साथ मिल जाना, मेहनत और भाग्य का तालमेल आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है. आइए जानते हैं राशि के अनुसार कुछ अनोखे उपाय.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - मेष राशि वाले संध्या के समय घर के मुख्य दरवाजे पर घी या तिल के तेल के दिया अवश्य जलाएं, ध्यान रखें यह पूर्णमासी और अमावस्या के दिन छूटना नहीं चाहिए.


 


वृष- इस राशि वालों को देवी की कृपा से आर्थिक लाभ मिलता है, ऐसे में यदि उनकी आराधना करें और घी का दीपक जलाएं.  शुक्रवार के दिन कन्याओं को कुछ मीठा दान करें. 


 


मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को महागणपति की उपासना करनी चाहिए, सफेद पत्थर के गणपति (इन्हें वस्त्र आदि से सुशोभित रखें) को घर या ऑफिस  में रखें और नित्य उनकी पूजा अर्चना करें. 


 


कर्क- आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए घर के सबसे ऊंचे स्थान पर बांस के डंडे में झंडे को त्रिकोण की आकृति में बांधकर लगाएं, यदि वह खराब हो जाए तो बदलकर पुनः नया लगा लें.


 


सिंह- सिंह राशि वालों के लिए सूर्य उपासना करना सबसे उत्तम रहेगा. प्रतिदिन सूर्य को जल के अर्घ्य के साथ प्रणाम करना चाहिए, ऐसा करने से बॉस की मदद मिलेगी. 


 


कन्या-  इस राशि के लोगों को एकाक्षी नारियल लाल कपड़े में बांधकर घर और ऑफिस की तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. 


 


तुला- आपको स्फटिक का यंत्र को घर के पूजा स्थल में रखना चाहिए, इन्हें लक्ष्मी स्वरूपा माना गया है, यदि यह संभव न होतो स्फटिक की माला को गले में धारण कर सकते हैं.


 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग चौदह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सफलता के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है.


 


धनु- धनु राशि के लोग गुरु की कृपा पानी हो या फिर घर में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना हो तो अधिक से अधिक केले का वृक्ष लगाना चाहिए.


 


मकर- घर के ईशान कोण में साफ-सफाई के साथ उस स्थान को कभी अंधेरा न रखें, संध्या होते ही वहां पर लाइट या फिर दीपक जला कर उस स्थान को प्रज्वलित करने से डूबा धन प्राप्त होता है. 


 


कुंभ - कुंभ राशि के लोग शनिवार के दिन सरसों के तेल में कुछ दाने काले तिल डालकर उसे किसी गरीब को दान में दें. संकटों से छुटकारे के लिए हनुमान जी को गुड़ चने का भोग लगा सकते हैं.


 


मीन- घर में शालिग्राम की सेवा की जाए और नित्य भोग लगाकर पूरा परिवार प्रसाद को ग्रहण करें, तो घर में सुख समृद्धि को बढ़ाने वाला होगा.