Surya Grahan Lucky Rashiyan 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलाव, नक्षत्र परिवर्तन और ग्रहण आदि का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य तो आत्मा का प्रतीक माना गया है. ऐसे में सूर्य से संबंधित कोई भी घटना देश-दुनिया पर असर डालती है. 8 अप्रैल को लगने वाला ग्रहण कुछ राशियों पर सकारात्मक और कुछ पर नकारात्मक असर डालेगा. जानें किन राशियों पर इस बार अनुकूल प्रभाव पड़ने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों पर होगा सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव 


Astro Tips: कुंवारी कन्याओं को तुलसी में नहीं अर्पित करना चाहिए जल, बेहद अहम है कारण
 


वृषभ राशि 


बता दें कि वृषभ राशि वालों के जीवन पर साल का सूर्य ग्रहण शुभ प्रभाव डालेगा. इस दौरान इन राशि वालों को अचानक से धन लाभ होगा. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी. बता दें कि लंबी समय से रुकी हुई योजनाएं एक बार फिर से शुरु हो सकती हैं. करियर से जुड़ी हुई योजनाएं समाप्त होंगी और परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा. 


मिथुन राशि 


बता दें कि मिथुन राशि वालों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण लाभकारी सिद्ध होने वाला है. इन राशि वालों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. अगर आप शिक्षा या नौकरी को लेकर विदेश जाने का मन बना रहे हैं, तो इस समय आपका सपना पूरा हो सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी. मानसिक सुख-शांति मिलेगी. सेहत अच्छी रहेगी. 


Chanakya Niti: चाणक्य नीति की ये 5 बातें खाली नहीं होने देंगी आपकी जेब, मां लक्ष्मी का घर में होगा पर्मानेंट वास
 


कर्क राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए ये सूर्य ग्रहण शुभ फल लाने वाला है. लंबे समय से परिवार के लिए चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. जीवन में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे. कार्यस्थल पर शुभ परिणाम मिलेंगे आपके काम की तारीफ होगी. तनाव से मुक्ति मिलेगी. इतना ही नहीं, वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा और लक्ष्य को पाने में सफलता मिलेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)