Mars Transit In Cancer 2024: मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में शुभदायक ग्रह कहा गया है. जब भी वे अपनी राशि मेष या वृश्चिक में होते हैं तो जातकों पर शुभ समाचारों की बरसात कर देते हैं. वे नियमित रूप से राशि परिवर्तन भी करते रहते हैं. उनका यह गोचर विभिन्न राशियों की जिंदगी बदलने वाला होता है. अब वे 20 अक्टूबर 2024 को शाम 3 बजे कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर की वजह से इस बार की दिवाली 4 राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रही है. आइए हम उन चारों भाग्यशाली  राशियों के बारे में आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल गोचर का राशियों पर प्रभाव


वृषभ राशि


इस राशि के लोगों के लिए मंगल गोचर कई सफलताएं लेकर आएगा. आपकी बनाई कई योजनाएं सही दिशा में आगे बढ़ती दिख सकती हैं. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे और अच्छी बचत करने में कामयाब रहेंगे. पार्टनर के साथ आपको रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी. मंगल को प्रसन्न करने के लिए रोजाना ललिता सहस्रनाम का पाठ करें.


कर्क राशि


मंगल गोचर की वजह से इस राशि के जो लोग कारोबार में लगे हुए हैं, वे स्टॉकिंग करके ज्यादा लाभ कमा सकेंगे. नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अच्छे अवसर हासिल होंगे. उन्हें 20 अक्टूबर के कहीं से ऑफर लेटर आ सकता है. पढ़ाई लिखाई में बच्चों की प्रगति देखकर आप खुश रहेंगे. रोजाना 21 बार “ॐ सोमाय नमः” का जाप करने से और खुशियां मिलेंगी. 


वृश्चिक राशि


यह राशि भी मंगल गोचर से लाभान्वित होने वाली है. व्यापारी वर्ग के लिए यह गोचर खास लाभ लेकर आ रहा है. इस दौरान आपको कारोबार में भर-भरकर मुनाफा मिलेगा. काम के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा बी करनी पड़ सकती है. आपके कई अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी. आप प्रतिदिन “ॐ भौमाय नमः” का 21 बार जाप करें.


मकर राशि


मंगल ग्रह 20 अक्टबर को मकर राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं. लिहाजा इस राशि के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ होने जा रहा है. आपको पहले किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है या आप किसी संपत्ति या वाहन की खरीद कर सकते हैं. जॉब चेंज करने की सोच रहे लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर होगा. आपका दांपत्य जीवन बढ़िया चलेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)