Laung ke Upay: शारदीय नवरात्रि में जरूर करें लौंग के ये सरल उपाय, जग जाएगा सोया हुआ भाग्य, सुख-शांति का होगा वास
Advertisement
trendingNow12462838

Laung ke Upay: शारदीय नवरात्रि में जरूर करें लौंग के ये सरल उपाय, जग जाएगा सोया हुआ भाग्य, सुख-शांति का होगा वास

Shardiya Navratri 2024 Upay: नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है. इस दौरान मां दुर्गा के अलग-अलग 9 स्वरूपों की पूजा की जा रही है. माता रानी को प्रसन्न करने के लिए पूजा में विशेष सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है.

Laung ke Upay: शारदीय नवरात्रि में जरूर करें लौंग के ये सरल उपाय, जग जाएगा सोया हुआ भाग्य, सुख-शांति का होगा वास

Laung ke Totke: नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है. इस दौरान मां दुर्गा के अलग-अलग 9 स्वरूपों की पूजा की जा रही है. माता रानी को प्रसन्न करने के लिए पूजा में विशेष सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है. इसी में शामिल है लौंग. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नवरात्रि में लौंग के कुछ सरल उपायों से जीवन की कई बड़ी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...
 

मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए
अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं रहता है. आर्थिक समस्याएं जीवन में चल रही हैं तो ये उपाय आप आजमा सकते हैं. इसके लिए आप लाल रंग के कपड़े में 2 लौंग रखकर मां दुर्गा के सामने रख दें. भक्तिभाव से माता रानी की पूजा करने के बाद आप इस कपड़े की पोटली बना कर तिजोरी में रख दें. इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होने लगेंगी.

यह भी पढ़ें: Dev Uthani Ekadashi 2024: इस साल कब मनाई जाएगी देवउठनी एकादशी? जल्दी से नोट कर लें डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

 

7 लौंग का उपाय
नवरात्रि में 7 लौंग लें और लाल कपड़े में लपेट कर घर की पूर्व दिशा में टांग दें. फिर नवरात्रि के समापन पर इस पोटली को किसी भी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दें. माना जाता है इस उपाय से भाग्य खुल सकता है और बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं.

सुख-शांति के लिए
घर में सुख-शांति और खुशनुमा वातावरण के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. शारदीय नवरात्रि की अष्टमी या नवमी तिथि में हवन के दौरान आहुति में आप लौंग जरूर अर्पित करें. इससे घर में बरकत बनी रहती है और घर में सुख-शांति का वास होता है.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि की महा अष्टमी पर बनने जा रहा है 'महसंयोग', 3 राशियों की पलटेगी किस्मत, खुलेंगे धनलाभ के रास्ते!

 

करियर में तरक्की के लिए
अगर आप करियर में मेहनत तो करते हैं लेकिन बुरी नजर या फिर किसी और कारण वश आपको सफलता नहीं मिलती है तो ये उपाय करें. इसके लिए आप नवरात्रि में लौंग का जोड़ा लेकर सिर से पैर तक 7 बार वार लें. इसके बाद मां दुर्गा के किसी भी मंदिर में जा कर अर्पित कर दें. इससे करियर में आ रही समस्याएं दूर होती हैं और धन प्राप्ति के योग बनते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news