Monthly Horoscope, March 2024: मार्च माह में इन राशि वालों के बनेंगे भूमि मकान के योग. माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें. धार्मिक कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए मार्च माह उत्तम रहने वाला है. आइए जानते हैं, सभी 12 राशियों की पारिवारिक मासिक राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


 


1. मेष राशि
भूमि मकान से संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है. माह मध्य में बड़े भाई-बहन की उन्नति का समय होगा. नकारात्मक ग्रह पिता के स्वास्थ्य में गिरावट कर सकते हैं, ऐसे में उन्हें सावधान रहने की सलाह दें. इस राशि के दंपति जोड़े संतान की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो खुशखबरी मिल सकती है.



2. वृष राशि
पारिवारिक मामलों में मार्च की शुरुआत अच्छी रहेगी, ऐसे में अपनों का साथ भी भरपूर रहेगा. घर के सुंदरीकरण का समय है, यदि कई दिनों से इस ओर प्लानिंग कर रहे हैं, तो आगे बढ़ सकते हैं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें, संतान यदि युवा है, तो उनकी संगति पर भी ध्यान देना चाहिए.



3. मिथुन राशि
धार्मिक गतिविधियों में लगना पड़ सकता है, यात्रा की भी प्लानिंग बन सकती है. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है. यदि परिवार में कोई बीमार हैं, उनकी देखरेख करें. पिता की ओर से  मार्गदर्शन प्राप्त होगा, उनके साथ संभव हो तो समय अवश्य ही बिताए. 



4. कर्क राशि
इस राशि वालों को कामकाज के चलते घर से दूर रहना पड़ सकता है. यदि आप पहले से ही परिवार से दूर रहते हैं और आने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो इस बार आना मुश्किल होगा. दांपत्य में चल  रहे तनाव 10 तारीख के बाद से सुधरते नजर आ रहे हैं.  



5. सिंह राशि
सिंह राशि वाले सदस्यों के साथ मीठी वाणी का प्रयोग करें, पिता और जीवनसाथी के साथ खासकर इस बात का ध्यान दें. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो आपको क्रोध में आकर किसी के साथ वाद-विवाद नहीं करना है, नहीं तो बनती हुई बात बिगड़ सकती है.



6. कन्या राशि
मकान भूमि से संबंधित कार्य के लिए लोन आदि का अप्लाई करना चाहते हैं, तो माह के शुरुआत में ही इस कार्य को पूरा कर लें. घर में लोगों की आवाजाही लेगी रहेगी, उनकी व्यवस्था बनाए रखने लिए, कुछ सेविंग लग सकती है. पिता से आर्थिक मदद न ले तो अच्छा होगा. 



7. तुला राशि
तुला राशि वाले परिवार पर अनावश्यक क्रोध न निकालें. 10 तारीख के बाद से स्थितियों में सुधार होगा और अपनों को समय दे पाएंगे. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहें. इस बार खर्चों की लिस्ट लम्बी हो सकती है, ऐसे में पहले से ही घर का बजट तैयार कर लें. 



8. वृश्चिक राशि
आपको जीवनसाथी को सपोर्ट करना होगा, क्योंकि उनकी जरूरतों को पूरा करने का समय है. घर की साज-सज्जा में महिलाएं कुछ अपडेट करती हुई नजर आ सकती है. मां को अपनी ओर से कुछ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट (मोबाइल) दे सकते हैं. पिता को इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें. 



9. धनु राशि
धनु राशि वाले घर की साफ-सफाई और डैमेज चीजों को ठीक करें, मार्च माह में कुछ धार्मिक कार्यक्रम के चलते परिवार वालों को समय देना पड़ सकता है. संतान यदि कन्या है और उसके लिए वर की तलाश कर रहे हैं,  तो इस बार वर मिलने की संभावना है. 



10. मकर राशि
पारिवारिक मामलों के लिए फरवरी मध्य से कुछ न कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, उससे इस माह छुटकारा मिलेगा. कहीं धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग बनानी चाहिए. छोटे भाई बहनों की संगति पर नजर रखना है, वह किसी के बहकावे में आकर गलत राह पकड़ सकते हैं. 



11. कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले रिश्तों के बीच अहंकार को स्थान न दें, यदि कोई पुराना वाद-विवाद है तो उसे आगे बढ़कर ठीक करने की कोशिश करें. जीवनसाथी के भाग्य से आपको अच्छा लाभ मिलेगा, साथ ही ससुराल पक्ष की ओर से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. 



12. मीन राशि
मार्च माह में कामकाज के चलते परिवार वालों को अत्यधिक समय नहीं दे पाएंगे. संतान की उन्नति का समय है यदि वह पढ़ाई या नौकरी से संबंधित कार्यों के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो कोई न कोई रहा अवश्य मिलेगी. मां को हड्डियों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने को  कहें.